बिहार

bihar

महाअष्टमी के दिन CM नीतीश संग कई मंत्रियों ने की पूजा-अर्चना, मां दुर्गा के किए दर्शन

By

Published : Oct 6, 2019, 8:51 PM IST

नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार रविवार को शीतला माता मंदिर, छोटी पटन देवी और अपने क्षेत्र के लगभग सभी पूजा पंडालों का दर्शन किए और मां दुर्गा की पूजा अर्चना की. इससे पहले भी सीएम ने पटना के प्रमुख पूजा पंडालों में जाकर पूजा-अर्चना कर चुके हैं.

पटना: पूरे बिहार में दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाई जा रही है. महाअष्टमी के दिन जहां मां दुर्गा के आठवें रुप की पूजा हुई. वहीं, पूजा-पंडालों में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ भी देखने को मिली. इस मौके पर बिहार के मुखिया नीतीश कुमार लगातार पंडालों में जाकर मां दुर्गा की आराधना करते नजर आए.

सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को शीतला माता मंदिर, छोटी पटन देवी और अपने क्षेत्र के लगभग सभी पूजा पंडालों का दर्शन किए और मां दुर्गा की पूजा अर्चना की. इससे पहले भी सीएम ने कई अन्य पंडालों में मां दुर्गा के दर्शन किए.

देखें वीडियो

क्या कहते हैं मंत्री?
रविवार को योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी भी मां दुर्गा की पूजा करते दिखाई पड़े. महेश्वर हजारी ने कहा कि वह जगह-जगह जाकर मां दुर्गा की पूजा अराधना कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह शहर के कई कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़े:-https://etvbharat.page.link/9mqhe

बता दें कि बिहार सरकार के अधिकांश मंत्री, विधायक और अन्य बड़े नेता किसी न किसी रुप से मां की पूजा अर्चना में लगे हैं. कुछ लोग अपने घरों पर मां का पाठ कर रहे हैं तो बाकी नेता अपने क्षेत्र में कार्यक्रम आयोजित करवा रहे हैं. वहीं, बिहार सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर जय कुमार सिंह ने अपने क्षेत्र में भंडारा आयोजित किया. जिसमें मुंबई से कलाकार को बुलाया गया. इसी तरह भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने अपने घर में ही मां दुर्गा की पूजा अर्चना की.

Intro:पटना-- आज महानवमी की पूजा हो रही है। पूजा को लेकर लोगों में जबरदस्त उल्लास है। पूजा पंडालों में भक्ति गीत बज रहे हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी लगातार दूसरे दिन मां दुर्गे की आराधना में लगे हैं मुख्यमंत्री कल भी पटना के प्रमुख पूजा पंडालों में गए और वहां मां दुर्गे की पूजा अर्चना की और आज शीतला मंदिर छोटी पटन देवी बड़ी पटन देवी में जाकर मां की पूजा की है कई नेता अपने क्षेत्र में पूजा आयोजनों में व्यस्त हैं।


Body:बिहार सरकार के अधिकांश मंत्री विधायक और अन्य बड़े नेता किसी न किसी रूप से मां की पूजा अर्चना में लगे हैं कुछ लोग अपने घरों पर मां का पाठ कर रहे हैं तो कुछ है अपने क्षेत्र में बड़े कार्यक्रम आयोजित करवा रहे हैं बिहार सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर अपने क्षेत्र में भंडारा से लेकर मां को लेकर बड़े कार्यक्रम कर रहे हैं जिसमें मुंबई से भी कलाकार को बुलाया गया है इसी तरह भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी अपने घर में मां दुर्गे की पूजा करते हैं वही योजना एवं विकास मंत्री महेश्वर हजारी अपने क्षेत्र में आज से लगातार कैंट करेंगे और पूजा पंडालों में जाकर मां की पूजा-अर्चना करेंगे इसी तरह दूसरे मंत्री भी अपने क्षेत्र में किसी न किसी कार्यक्रम में जरूर शिरकत कर रहे हैं। मुख्यमंत्री तो लगातार मां की आराधना में लगे हुए हैं ही।
राजधानी पटना के भरे बड़े पूजा आयोजकों की माने तू इस वार्ड जलजमाव से लोगों की परेशानी बढ़ी है बाढ़ से भी बिहार के कई हिस्सों में लोग परेशान रहे हैं तो मां से इन सब से निजात के लिए तो प्रार्थना की ही जा रही है जो पूजा पंडाल आ रहे हैं महिला पुरुष उनके लिए अलग-अलग मां के दर्शन की व्यवस्था की गई है मंत्री महेश्वर हजारी का कहना है है कि क्षेत्र में आज से कई कार्यक्रम आयोजित होंगे उसमें शामिल होने जा रहे हैं और यह कल तक चलेगा।
बाइट्स--पुरषोत्तम, आयोजक, पूजा
महेश्वर हजारी, योजना विकाश मंत्री


Conclusion:पटना में जलजमाव पर मां दुर्गे की श्रद्धा भारी पड़ रहा है।बड़े आयोजक अपनी तरफ से लोगों के मां दुर्गे की दर्शन में किस तरह की परेशानी ना हो उसकी पूरी तैयारी कर रखी है। और राजधानी का पूरा वातावरण भक्ति में हो चुका है।

अविनाश, पटना।

ABOUT THE AUTHOR

...view details