बिहार

bihar

'500 दिन का रिपोर्ट कार्ड जारी करे नीतीश सरकार', नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का सरकार पर निशाना

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 17, 2024, 5:37 PM IST

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने महागठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार 500 दिनों का रिपोर्ट कार्ड जारी करें. बिहार में लगातार अपराध बढ़ रहा. मुख्यमंत्री जी कब चुप्पी तोड़ेंगे. पढ़ें पूरी खबर..

नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा
नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा

विजय सिन्हा का बयान

पटना :भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार अपराध बढ़ रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं. विजय सिन्हा ने कहा कि महा गठबंधन की सरकार का बिहार में 500 दिन हो गया है और 500 दिन में सरकार ने क्या किया है निश्चित तौर पर इसको लेकर सरकार को रिपोर्ट कार्ड पेश करना चाहिए.

"कितने युवाओं को इन्होंने रोजगार दिया है. यह बात जनता को क्यों नहीं बताते हैं सिर्फ बयान बाजी करते हैं कि युवाओं को रोजगार दिया गया है. यह कहीं से भी ठीक नहीं है. जितने भी रोजगार देने की बात सरकार कर रही है या दावा कर रही है वह सब कुछ जो भारतीय जनता पार्टी सरकार में थी उसी समय तय हो गया था और उसी के अनुसार आज शिक्षक की भर्ती हो रही है या नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा मिला है."- विजय सिन्हा, नेता प्रतिपक्ष

'दलितों पर अत्याचार बढ़ा है ': विजय सिन्हा ने कहा कि वर्तमान सरकार ने कुछ करने का काम नहीं किया है सिर्फ ढिंढोरा पीटने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में जिस तरह से दलितों पर अत्याचार बढ़ा है. अपराध बढ़ रहा है कई ऐसे मामले भी हैं जिसको लेकर मुकदमा भी दर्ज नहीं किया जा रहा है. निश्चित तौर पर विपक्ष के नाते हम लगातार सवाल उठा रहे हैं लेकिन सरकार जवाब नहीं दे रही है.

उन्होंने कहा कि बिहार का जो स्थिति है इसको लेकर हम लोग महामहिम राज्यपाल से भी मिले हैं. उन्हें भी सारी बातों से अवगत करवा दिया है निश्चित तौर पर बिहार में फिर से जंगल राज वाली स्थिति आ गई है और लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ रहा है और मुख्यमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं.

विपक्ष को नहीं मिल रहा जवाब:विजय सिन्हा ने कहा कि वर्तमान सरकार के 500 दिन हो गए हैं और लगातार विपक्ष के नाते हम लोग सवाल पूछ रहे हैं लेकिन जवाब नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य में लगातार अपराध कर रहा है कहीं ना कहीं जिस तरह का अपराध बिहार में हो रहा है निश्चित तौर पर सत्ता संरक्षित अपराध है और जब से नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनता दल के साथ मिलकर बिहार में सरकार बने हैं पूरे बिहार में जंगल राज है जनता परेशान है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसको लेकर कुछ नहीं कर रहे हैं.

बीजेपी नेता ने कहा कि निश्चित तौर पर हम नीतीश कुमार से मांग करते हैं कि वह सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करें साथ ही बिहार में जिस तरह से अपराध बलात्कार और लूट की घटनाओं में इजाफा हुई है निश्चित तौर पर उस पर अंकुश लगाने का काम करें नही तो पूरा बिहार के बीजेपी सरकार के लालफीताशाही को लेकर आंदोलन करेगी.

ये भी पढ़ें :ना तो नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनेंगे, ना ही तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बनेंगे : विजय सिन्हा

ABOUT THE AUTHOR

...view details