बिहार

bihar

आज नीतीश कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगेगी मुहर

By

Published : Dec 20, 2022, 10:07 AM IST

आज पटना में नीतीश कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Meeting) होगी. शाम 4.30 बजे से बैठक शुरू होगी. उम्मीद की जा रही है कि अहम प्रस्तावों पर मुहर लगने के साथ-साथ नौकरी और पद सृजन को लेकर भी कोई फैसला लिया जा सकता है.

नीतीश कैबिनेट की बैठक
नीतीश कैबिनेट की बैठक

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) ने आज कैबिनेट की बैठक बुलाई है. इस बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लग सकती है. मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में 4:30 बजे से बैठक होगी. कैबिनेट की बैठक को लेकर सभी संबंधित विभागों को तैयारी का पहले ही निर्देश दिया गया है. आज की बिहार कैबिनेट की बैठक (Bihar Cabinet Meeting) में पद सृजन को लेकर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है.

ये भी पढ़ें: नीतीश कैबिनेट की बैठक समाप्त, 12 एजेंडों पर लगी मुहर

नीतीश कैबिनेट की बैठक:पिछले सप्ताह विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले हुई कैबिनेट की बैठक में सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर सरकार ने फैसले लिए थे. इसमें जुर्माना का कई तरह का प्रावधान किया गया है. इसके अलावा खेलों के विकास के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के गठन करने का भी फैसला लिया गया. जिसमें मुख्यमंत्री को अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है. साथ ही पद सृजन को लेकर भी कुछ फैसला लिया गया था.

नीतीश कैबिनेट में 12 एजेंडों पर मुहर:12 दिसंबर को हुई कैबिनेट की बैठक में दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में फायर टेक्नोलॉजी एवं सेफ्टी पाठ्यक्रम के लिए 12 अतिरिक्त शैक्षणिक पदों एवं बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में इसी पाठ्यक्रम के लिए 6 अतिरिक्त शैक्षणिक पद समेत कुल 18 शैक्षणिक पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है. इसके अलावे पटना हाई कोर्ट की स्थापना में बेंच सेक्रेटरी के 64 स्वीकृत पदों में से 10 पदों को उत्क्रमित करते हुए बेंच सेक्रेटरी संवर्ग के पुनर्गठन की स्वीकृति दी गई है.

भागलपुर स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग पढ़ाई के लिए 5 अतिरिक्त शैक्षणिक पद (सह-प्राध्यापक दो एवं सहायक प्राध्यापक तीन) और गया इंजीनियरिंग कॉलेज एवं दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में इंजीनियिंग पाठ्यक्रम के लिए 2-2 अतिरिक्त पद यानी कुल 9 शैक्षणिक पदों के सृजन की स्वीकृति दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details