बिहार

bihar

NIT Patna की छात्रा को Google ने किया ऑफर, सालाना इतनी मिलेगी सैलरी

By

Published : Jun 1, 2023, 5:35 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना एनआईटी की छात्रा पायल खत्री को गूगल ने ऑफर किया है. उनकी इस कामयाबी से परिवार में खुशी का माहौल है. पायल ने कहा कि उनका सपना था कि वो एक दिन गूगल में काम करें.

पटना: राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना के स्टूडेंट्स ने फिर कमाल किया है. इस बार कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग की फाइनल ईयर की छात्रा पायल खत्री को गूगल की ओर से लाखों का ऑफर (Placement in NIT Patna) मिला है. कानपुर की रहने वाली पायल खत्री को सालाना 32 लाख रुपए का पैकेज गूगल की ओर से देने का ऑफर किया गया है. पायल ने बताया कि गूगल में काम करना उनकी ड्रीम रही है. इसलिए वो अन्य बड़ी कंपनियों को छोड़कर Google के साथ काम करेंगी.

ये भी पढ़ें- Placement in NIT Patna: एनआईटी पटना में शानदार प्लेसमेंट, 52 लाख रहा उच्चतम प्लेसमेंट ऑफर

NIT की छात्रा को गूगल से ऑफर: पायल की कामयाबी पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. पायल ने बताया कि ऑफर लेटर गूगल के अधिकारियों के द्वारा दिया जा चुका है. जानकारी मिलते ही घर में खुशी का माहौल है. बता दें कि पायल खत्री मध्यम परिवार से आती हैं. उनके पिता का नाम दीपक खत्री है और वह प्रिटिंग और डिजाइनिंग का काम करते हैं. जबकि पायल खत्री की मां हिमांशी एक गृहणी हैं. वहीं बहन अनीता खत्री CA अंतिम वर्ष की छात्रा हैं.

और भी हैं धुरंधर: पहले भी पटना के एनआईटी यानी राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने पटना की छात्रा अदिति को कैंपस सलेक्शन में फेसबुक की ओर से 1.6 करोड़ का पैकेज ऑफर किया गया था. अदिति इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन विभाग के अंतिम वर्ष की छात्रा है. अदिति ने बताया कि उसने फेसबुक में कैंपस चयन के लिए कॅरियर पेज के माध्यम से आवेदन किया था. जहां कई राउंड इंटरव्यू होने के बाद उसे फाइनल में जॉब ऑफर किया गया था. अदिति जमशेदपुर की रहने वाली हैं.

NIT ने दी सफल स्टूडेंड्स को बधाई: बड़ी कंपनियों से अपने स्टूडेंट्स को ऑफर लेटर मिलने के बाद NIT पटना के टीचर्स खुश हैं. यहां के निदेशक प्रो पीके जैन ने दोनों स्टूडेंड्स को इस कामयाबी पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि अब तक 100 से अधिक कंपनियों ने छात्रों को 700 से ज्यादा जॉब ऑफर दिए हैं.

''इस साल फेसबुक, पेटीएम, एमेजॉन, एडोब, लिंक्डइन, डेलाइट, क्लौडेरा जैसी कंपनियों में प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान हिस्सा लिया. हम सभी चयनित छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हैं''- प्रो. शैलेश एम पांडेय, प्लेसमेंट ऑफिसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details