बिहार

bihar

NIOS शिक्षकों पर हाईकोर्ट के फैसले का करेंगे सम्मान - केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल

By

Published : May 14, 2020, 4:03 PM IST

केंद्रीय मंत्री की घोषणा के बाद एनआईओएस शिक्षकों ने उनका धन्यवाद दिया है और बिहार सरकार से अपील की है कि वह जल्द से जल्द एनआईओएस डीएलएड कर चुके, शिक्षकों को छठे चरण के नियोजन में आवेदन करने का मौका दें.

exclusive
exclusive

पटनाःकेंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को एक लाइव सेशन के दौरान घोषणा की है कि वह एनआईओएस डीएलएड टीचर को लेकर हाईकोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे. बिहार के करीब ढाई लाख एनआईओएस शिक्षकों के लिए यह राहत भरी खबर है.

एनआईओएस डीएलएड टीचर को लेकर हाईकोर्ट के फैसले का सम्मान
गुरुवार को ट्विटर पर एक लाइव सेशन के दौरान शिक्षकों और छात्रों के सवालों के जवाब देते हुए केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने यह स्वीकार किया है कि नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग की ओर से कराया गया डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन पूरी तरह मान्य है. रमेश पोखरियाल निशंक ट्विटर पर बड़ी संख्या में एनआईओएस शिक्षकों के सवालों का जवाब दे रहे थे. उन्होंने स्वीकार किया कि पटना हाई कोर्ट समेत अन्य कोर्ट ने जो इस बारे में फैसला दिया है, वह इसका सम्मान करेंगे.

पेश है खास रिपोर्ट

एनआईओएस शिक्षकों ने केंद्रीय मंत्री को दिया धन्यवाद
वहीं, केंद्रीय मंत्री की घोषणा के बाद एनआईओएस शिक्षकों ने उनका धन्यवाद दिया है और बिहार सरकार से अपील की है कि वह जल्द से जल्द एनआईओएस डीएलएड कर चुके, शिक्षकों को छठे चरण के नियोजन में आवेदन करने का मौका दें.

देखें पूरी रिपोर्ट

शिक्षकों को छठे चरण के नियोजन में आवेदन करने का मौका
आपको बता दें कि जनवरी महीने में पटना हाईकोर्ट ने एनआईओएस डीएलएड को पूरी तरह मान्य डिग्री करार देते हुए बिहार सरकार को यह आदेश दिया था कि इन शिक्षकों को भी छठे चरण के नियोजन में आवेदन करने के लिए 4 हफ्ते का मौका दें. इसके बाद बिहार सरकार ने आवेदन की प्रक्रिया को स्थगित कर दिया था. वहीं, लॉकडाउन के कारण फिलहाल आवेदन और नियोजन की प्रक्रिया स्थगित है. अब देखना है कि बिहार सरकार इस बारे में क्या फैसला करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details