बिहार

bihar

प्रदेशभर में मनाई गई वल्लभ भाई पटेल की जयंती, पुण्य तिथि पर इंदिरा गांधी को भी किया गया याद

By

Published : Oct 31, 2019, 8:02 PM IST

राष्ट्रीय एकता दिवस पर देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 32वीं पुण्यतिथि और पूर्व गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की 141वीं जयंती पूरे प्रदेश में उत्साह से मनाई गई.

राज्य में मनाई गई राष्ट्रीय एकता दिवस

पटना:बिहार में गुरुवार को राष्ट्रीय एकता दिवस पर देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 32वीं पुण्यतिथि और पूर्व गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की 141वीं जयंती मनाई गई. वहीं, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के पटना स्थित प्रदेश कार्यालय में सरदार पटेल जयंती और इंदिरा गांधी के पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सहित कई पार्टी नेताओं और स्थानीय लोगों ने सरदार पटेल और इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

छपरा में आयोजित एकता दौैड़

अन्य जिलों में भी धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस

  • नवादा: जवाहर नगर स्थित नवादा जिला कांग्रेस कमिटी कार्यालय और जिला बीजेपी कार्यालय में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के शहादत दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया. साथ ही मौके पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष शशिभूषण सिंह के नेतृत्व में बीजेपी कार्यालय से पदयात्रा भी निकाली.
  • गया: जिले के जीबी रोड स्थित जेडीयू कार्यालय में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने धूमधाम से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प और माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया.
  • जमुई: राष्ट्रीय एकता दिवस पर श्री कृष्ण सिंह मेमोरियल स्टेडियम में मिनी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. बता दें कि स्टेडियम से डीएम और अन्य पदाधिकारियों ने हरी झंडी दिखाकर साढ़े दस किलोमीटर मलयपुर पुलिस लाइन तक मिनी मैराथन दौड़ का शुभारंभ किया.
    रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा
  • दरभंगा:पुलिस लाइन में सरदार पटेल जयंती के उपलक्ष्य में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया. बता दें कि राष्ट्रीय की एकता और अखंडता का संदेश देने के लिए सभी जवान, पदाधिकारी और आम लोगों ने कार्यक्रम में भाग लिया.
  • महाराजगंज: वहीं, जलालपुर के आईटीबीपी 6ठी वाहिनी की ओर से भी रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. र्कायक्रम का विधिवत शुभारंभ स्थानीय सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और संजय कुमार ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर किया.
  • छपरा: राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सरदार पटेल छात्रावास में जनजागृति कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में बिहार सरकार के मंत्री लक्ष्मेश्वर राय और स्थानीय विधायक डॉ. सी. एन. गुप्ता ने भी शिरकत किया.
  • लखीसराय: पुलिस लाइन में जवानों की ओर से सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. जिसे एसपी सुशील कुमार ने झंडी दिखाकर रवाना किया.
Intro:एंकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सरदार पटेल जयंती और इंदिरा गांधी के पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सहित कई रालोसपा नेताओं. ने सरदार पटेल के प्रतिमा पर और इंदिरा गांधी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की इस अवसर पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि देश को एकत्रित करने में सरदार पटेल का बहुत बड़ा योगदान है और उस योगदान को हम भूल नहीं सकते हैं साथ ही उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश के लिए जो किया निश्चित तौर पर उसे हम भूल नहीं सकते हैं दोनों को आज के दिन उनके द्वारा किये गए कामके लिए याद करते हैं


Body:एक सवाल के जवाब में पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि यदि और बीजेपी के नेताओं का यही काम है कि जनता को बयान देकर उलझा है रखना निश्चित तौर पर जिस तरह से नितेश कुमार के प्रवक्ता कुछ और बयान देते हैं और खुद नीतीश कुमार प्रवक्ताओं से बयान दिलवाकर पीछे हट जाते हैं तो कहीं ना कहीं जनता को बयानबाजी में उलझाने की साजिश है और यह सिर्फ जदयू में ही नहीं बीजेपी के लोगों के भी यही हाल है उन्होंने कहा कि मुद्दे से भटकाने के लिए यह लोग इस तरह के बयान बाजी करते रहते हैं आपको बता दें कि जनता दल यूनाइटेड को मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए जनता दल यूके कई नेताओं ने कल बयान दिया था और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन बयानों को फालतू बताया था


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details