बिहार

bihar

Patna News : 'विधानसभा अध्यक्ष बनते बनते रह गए थे'..उन पर लिखी पुस्तक 'बुलंद आवाज' का विमोचन

By

Published : Jul 11, 2023, 11:04 AM IST

बीजेपी के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव के राजनीतिक जीवन पर लिखी कितान 'बुलंद आवाज' की रचना की गई. इस अवसर पर राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि हाल के दिनों में नंदकिशोर यादव को विधानसभा अध्यक्ष बनाने के लिए आश्वासन केंद्रीय नेतृत्व ने दे दिया था, लेकिन किसी कारणवश पार्टी को कदम पीछे खींचना पड़ा, पर नंदकिशोर यादव ने बगावत नहीं की. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार की राजधानी पटना के विद्यापति भवन सभागार में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादवके विधायी जीवन पर लिखी पुस्तक 'बुलंद आवाज' का लोकार्पण किया गया. इस मौके पर बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता जुटे. लोकार्पण समारोह के दौरान बीजेपी नेताओं ने कई अनछुए पहलुओं को उजागर किया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, विधानमंडल दल के नेता प्रति विजय सिन्हा, राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के अलावा तमाम बड़े नेता कार्यक्रम में मंच पर दिखे.

ये भी पढ़ें :'2024 का डंका बज गया है.. बिहार की सभी 40 सीटों पर BJP जीतेगी'- नंद किशोर यादव

दो बार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बने : नंदकिशोर यादव भाजपा के ऐसे नेता हैं, जिन्हें दो बार प्रदेश अध्यक्ष बनने का मौका मिला. साथ ही नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में भी रहे. पुस्तक के जरिए नंदकिशोर यादव के राजनीतिक क्रियाकलाप को जीवंत रूप में पेश करने की कोशिश की गई. नंदकिशोर यादव ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि नीतीश कुमार ने जब हम लोगों को पहली बार छोड़ा था. तब उसके बाद सदन में दिया गया भाषण यादगार था.

"नीतीश कुमार 2002 के गुजरात दंगे का जिक्र करते थे. मैंने जब शोध किया तो पाया कि 2002 के बाद नीतीश कुमार गुजरात गए थे और वहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि नरेंद्र मोदी जी देश आपका इंतजार कर रहा है"- नंद किशोर यादव, पूर्व मंत्री

'नंदकिशोर यादव ने पार्टी को मजबूत किया' : राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने कहा कि"नंदकिशोर यादव ने पार्टी से वफादारी की. पद के चलते कभी भी बगावत नहीं किया". भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नंदकिशोर यादव के कंधों की बदौलत ही बिहार में भाजपा मजबूत हुई. नंदकिशोर यादव सात बार विधायक चुने गए लेकिन पांच बार कुल 50% वोट हासिल करने में कामयाब रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details