बिहार

bihar

Job In Bihar: राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग करेगा 10 हजार से भी ज्यादा पदों पर नियुक्ति, 13 अप्रैल से कर सकेंगे आवेदन

By

Published : Apr 12, 2023, 12:16 PM IST

नौकरी देने के संबंध में बिहार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने बड़ी पहल की है. विभाग ने 10 हजार से भी ज्यादा पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा है. 13 अप्रैल से आवेदन देने की प्रक्रिया शुरू होगी. इन पदों पर भर्ती ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के आधार पर होगी.

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग
राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग

पटना: बिहार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग ने भू अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय के अधीन विशेष सर्वेक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत मानदेय आधारित संविदा पदों पर नियोजन के लिए नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की है. विभाग द्वारा दी गई सूचना के अनुसार नियुक्ति प्रक्रिया हिस्सा लेने और परीक्षा में आवेदन करने की तारीख 13 अप्रैल से शुरू होगी. इसके तहत 10 हजार से भी ज्यादा नियुक्तियां की जाएंगी.

ये भी पढ़ें:Patna News: सीआईएमपी में निदेशक और सीएनएलयू में होगी वीसी की नियुक्ति, शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिफिकेशन

आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारीः विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए आवश्यक प्रक्रिया एवं शैक्षणिक योग्यता पदों की कोटि वार संख्या, मानदेय आदि तथा अन्य संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर उपलब्ध है. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग बिहार सरकार भू अभिलेख एवं परिमाप निदेशालय के अधीन विशेष सर्वेक्षण कार्यक्रम के तहत मानदेय आधारित संविदा पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के आधार पर पैनल निर्माण के लिए विवरण पुस्तिका 2023 से प्राप्त की जा सकती है.

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 12 मई: इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन आवेदन भरने और परीक्षा शुल्क भुगतान करने की तिथि 13 अप्रैल से शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 12 मई तक है. रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों के द्वारा आवेदन भरने एवं परीक्षा शुल्क के भुगतान के लिए चालान डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 10 मई तक है.

18 मई से आवेदन पत्र में सुधार प्रक्रियाः रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन भरने एवं डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग यूपीआई के माध्यम से 12 मई तक परीक्षा शुल्क का भुगतान किया जा सकता है. 18 मई से लेकर 20 मई तक ऑनलाइन आवेदन पत्र में सुधार किया जा सकता है. जबकि एडमिट कार्ड की ऑनलाइन अपलोडिंग और कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट मोड में परीक्षा की तिथि के बारे में जानकारी आगे दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details