बिहार

bihar

बोले माले विधायक गोपाल रविदास- 'कोरोना काल में अन्य बीमारियों से मरने वालों के आश्रितों को भी मिले मुआवजा'

By

Published : Jun 12, 2021, 10:48 PM IST

बिहार में भाकपा माले विधायक गोपाल रविदास ने सरकार से मांग करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान कोविड मरीजों के अलावा अन्य बीमारियों से मरने वालों के परिजनों को भी सरकार मुआवजा दें.

पटना
पटना

पटना: बिहार मे कोरोना महामारी (Corona Epidemic in Bihar) के इस दौर में हर तबका परेशान है. संक्रमण से हजारों लोगों की मौत हो गई है. ऐसे में सरकार कोरोना से मौत होने पर मुआवजा दे रही है. लेकिन, कोरोना काल में उन परिवारों का क्या होगा जिनके अपनों की मौत इलाज के अभाव में अन्य बीमारियों से हो गई है.

ये भी पढ़ें-बोले संजय जायसवाल- 'डॉक्टर कोरोना के बारे में उतना ही जानते हैं, जितना सोनिया गांधी हिंदी'

''कोविड मरीजों की मौत के अलावा अन्य बीमारियों से मरने वाले लोगों के आश्रितों को भी मुआवजा दें, क्योंकि कोरोना महामारी के दौरान कई बड़े अस्पतालों ने हाथ खड़े कर दिए थे. जिससे इलाज के अभाव में कई लोगों की मौत हो चुकी हैं.''- गोपाल रविदास, विधायक, भाकपा माले

माले विधायक गोपाल रविदास

विधायक ने सरकार पर साधा निशाना
गोपाल रविदास ने सरकार पर आरोप लगाया कि गांवों में कोविड की जांच भी ठीक से नहीं हो रही है. जिसके कारण लोगों में कोविड की पहचान नहीं हुई है और उससे लोगों की मौत भी हो चुकी है. ऐसे में सरकार कोविड मरीज के अलावा अन्य बीमारियों से मरने वालों को भी अनुग्रह अनुदान के तहत 4 लाख का मुआवजा दें.

गोपाल रविदास, विधायक, भाकपा माले

ये भी पढ़ें-कोरोना की दवा पर GST कम होने पर विपक्ष का वार- 'लोगों को दिग्भ्रमित करने में जुटी सरकार'

उन्होंने कहा कि कोविड के अलावा अन्य बीमारियों से जिनकी मौत हो चुकी है. उन परिवारों को भी चार लाख का मुआवजा दिया जाए. वहीं, महादलित टोला में कैंप लगाकर युद्ध स्तर पर व्यापक रूप से टीकाकरण करवाया जाए, ताकि उन गरीबों का भी कोविड टीकाकरण हो सकें. गौरतलब है कि बिहार सरकार कोरोना से मौत होने पर मृतक के आश्रितों को 4 लाख का मुआवजा मुख्यमंत्री राहत कोष से दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details