बिहार

bihar

पटना में ANM के साथ मुखिया पति ने किया बदसलूकी, थाने में दोनों तरफ से लिखित शिकायत

By

Published : Mar 29, 2020, 5:45 PM IST

दुल्हिन बाजार प्रखंड अन्तर्गत अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुखिया पति ने समर्थकों के साथ मिलकर दो एएनएम के साथ बदसलूकी किया. इस मामले को लकेर पीड़ित एएनएम ने थाने में मुखिया पति सहित पांच लोगों के खिलाफ प्रथमिकी दर्ज कराया है. वहीं, मुखिया ने अपने पति पर झूठा आरोप लगाते हुए 4 स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत दी.

पटना
पटना

पटना:साराविश्व कोरोना जैसे महामारी से जूझ रहा है. कोरोना से बचाव के लिए स्वास्थ्य कर्मचारी लगे हुए हैं. फिर भी उनके साथ बदसलूकी की घटना सामने आती है. ताजा मामला दुल्हिन बाजार थाना क्षेत्र की है. जहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दो एएनएम के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. इस मामले में दोनों तरफ से थाने में लिखित शिकायत दी गई है.

बता दें कि दुल्हिन बाजार प्रखंड अंतर्गत अतिरिक्त्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सदावेह पर कार्यरत दो एएनएम सीमा हैम्बरन और सरिता कुमारी के साथ मुखिया पति सुनील शर्मा ने समर्थकों के साथ केंद्र पर जाकर बदसलूकी और मारपीट किया. बताया जाता है कि मुखिया पति ने स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध दवा की जानकारी एएनएम से मांगी और इसी बात को लेकर दोनों तरफ से एक दूसरे पर आरोप पत्यारोप लगाने लगे. एएनएम सीमा हेम्बरन ने बताया की सेंटर में उपलब्ध दवा के लिस्ट को मुखिया पति को दिखाया. इसके बाद भी गाली गलौज करने लगे. जब में विरोध किया तो मार पीट करने लगे. उन्होंने बताया कि मुखिया पति ने हमको समर्थकों के साथ मिलकर मार रहे थे तो मेरे सहयोगी सरिता ने बचने की कोशिश की तो उनलोगों ने उसकी भी पिटाई कर दिया.

एएनएम ने थाने में दर्ज करवाया प्राथमिकी

मुखिया पति सहित 5 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

पीड़ित एएनएम सीमा और सरिता ने पूरी घटना की जानकारी चिकित्सा प्रभारी सावित्री कुमारी को दिया और किसी तरह भाग कर दुल्हिन बाजार थाना पहुंचे. उसके बाद मुखिया पति सुनील शर्मा सहित पांच समर्थकों पर नामजद प्रथमिकी दर्ज करवाया है.

अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र पर मुखिया पति ने दो एएनएम के साथ किया बदसलूकी

मुखिया ने भी दिया थाने में लिखित आवेदन

इस मामले में मुखिया शुशीला देवी ने पति पर लगाये गए आरोपी को मनगढ़ंत बताया. उन्होंनेन कहा कि इस एरिया में स्वास्थ्य केंद कभी नहीं खुलता है. लेकिन जब बहुत दिनों बाद केंद्र खुला तो महादलित परिवार के लोगों ने बुखर और खांसी का दवा लेने गये, लेकिन उन्हें डांट कर भगा दिया. सभी महादलित लोग मेरे पास आकर शिकायत किया तो मेरे पति ने केंद्र पर जाकर पूछताछ की तो वहां पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मी मेरे पति के साथ मारपीट करने लगे. उन्होंने पति के साथ मारपीट मामले में 4 स्वास्थ्यकर्मी पर दुल्हिन बाजार थाना में प्रथमिकी करने के लिए लिखित आवेदन दिया है.

मामले की जांच के बाद की जाएगी उचित कार्रवाई

दुल्हिन बाजार थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया की मारपीट मामले में दोनों तरफ से लिखित आवेदन दिया गया है. दोनों पक्षों के शिकायत की जांच कर उचित कर्रवाई की जएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details