बिहार

bihar

Bihar Politics: 'ऐसी भाषा नहीं होनी चाहिए..' दंगाईयों को उल्टा लटाकर सीधा करने के अमित शाह के बयान पर विजय चौधरी

By

Published : Apr 3, 2023, 2:53 PM IST

दंगाईयों को उल्टा लटाकर सीधा करने वाले अमित शाह के बयान पर बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री की ऐसी भाषा नहीं होनी चाहिए. भाजपा के वरिष्ठ नेता भी भाषाई मर्यादा भूल रहे हैं

Statement of Home Minister Amit Shah in Nawada
Statement of Home Minister Amit Shah in Nawada

पटना:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार दौरे पर आए थे. सासाराम में धारा 144 लागू होने के चलते सासाराम का दौरा तो स्थगित हो गया लेकिन नवादा में गृह मंत्री अमित शाह खूब गरजे. अमित शाह के निशाने पर नीतीश कुमार थे. अमित शाह ने कहा कि अब जीवन में कभी भी नीतीश कुमार को एनडीए में नहीं लेंगे. वहीं इसपर अब वित्त मंत्री विजय चौधरी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि हम लोग तो उम्मीद कर रहे थे कि बिहार आकर वह सकारात्मक बात करेंगे ताकि आपसी सौहार्द कायम हो.

पढ़ें- Bihar Politics: ये क्या.! ललन सिंह ने किसे बताया 'दंगाई'.. जिसे नहीं उखाड़ पाएंगे अमित शाह? सुनिए बयान

'हमदर्दी होती तो लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते': विजय चौधरी ने कहा कि बिहार की जनता के प्रति केंद्र की कोई जिम्मेदारी नहीं है. दंगा फैलाने की कोशिश हुई लेकिन सरकार की मुस्तैदी और सख्त कार्रवाई से दंगा का रूप नहीं ले सका. बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि गृह मंत्री को बिहार के लोगों से थोड़ी भी हमदर्दी होती तो लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते. भाजपा के लोग नीतीश कुमार के साथ भी रहे हैं लेकिन आज कैसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं.

"भाजपा के लोग कह रहे हैं उल्टा लटका देंगे, यह सब देश के गृह मंत्री का भाषण होना चाहिए? यह तो सस्ती लोकप्रियता की भाषा होती है. हम सरकार और महागठबंधन की तरफ से भी देश और बिहार से लोगों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम लोग बिहार में दंगा नहीं होने देंगे. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है भाजपा के वरिष्ठ नेता भी भाषाई मर्यादा भूल रहे हैं. गृह मंत्री की यह भाषा नहीं होनी चाहिए."- विजय चौधरी, वित्त मंत्री, बिहार

अमित शाह ने कही थी ये बात: बता दें कि कल अमित शाह नवादा आए थे. यहां उन्होंने महागठबंधन सरकार पर निशाना साधते हुए जनता से चुनाव जिताने की अपील की थी. अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी की सरकार बनते ही दंगा करने वालों की खैर नहीं. सबको उल्टा लटकाकर सीधा कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details