बिहार

bihar

'शिक्षा व्यवस्था को ठीक करने के लिए कुछ तो करना पड़ेगा', मंत्री शीला मंडल ने केके पाठक का किया समर्थन

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 14, 2023, 7:54 PM IST

बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के नए फरमान को लेकर बयानबाजी जारी है. नए फरमान के अनुसार विद्यालय के 15 किलोमीटर के दायरे में मकान होने का शपथ पत्र शिक्षकों को देना होगा. इस आदेश का मंत्री शीला मंडल ने समर्थन करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है.

केके पाठक को मिला मंत्री शीला मंडल का समर्थन
केके पाठक को मंत्री शीला मंडल का समर्थन

मंत्री शीला मंडल का बयान

पटना:शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की ओर से एक के बाद एक कड़े फैसले लिए जा रहे हैं. ताजा फैसला शिक्षकों को स्कूल से 15 किलोमीटर के एरिया में ही रहने का शपथ पत्र देने का निर्देश दिया गया है. साथ ही व्हाट्सएप पर अब छुट्टी नहीं मिलेगी यह आदेश भी दिया गया है.

केके पाठक को मिला मंत्री शीला मंडल का समर्थन: शिक्षकों में केके पाठक के फैसले से जहां नाराजगी है तो वहीं इस पर सियासत भी शुरू हो गई है. शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने केके पाठक के फैसलों पर चुप्पी साध ली है तो वहीं जदयू मंत्री शीला मंडल ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के फैसलों का समर्थन किया है. परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा पहले यह लगातार आरोप लगता था कि शिक्षक समय पर स्कूल नहीं पहुंचते हैं. अब सारी चीजों को ठीक करने की कोशिश हो रही है.

"कई शिकायतें टीचर्स को लेकर थी. स्कूल से समय से पहले निकल जाते हैं, शिक्षक स्कूल नहीं आ रहे हैं. उन सब को ठीक करने के लिए कुछ ना कुछ फैसला तो लेना ही पड़ेगा. बेसिक चीज को ठीक तो करना ही पड़ेगा."- शीला मंडल, परिवहन मंत्री, बिहार

सुशील मोदी पर शीला मंडल हमला:शिक्षकों की नाराजगी पर शीला मंडल ने कहा कि पहले से जो आदत है, अब कड़ाई की जा रही है तो थोड़ी नाराजगी होनी ही है.सुशील मोदी की तरफ से बार-बार कहा जा रहा है कि केके पाठक तानाशाही फैसला ले रहे हैं, मंत्री शीला मंडल ने कहा कि पहले कहते थे कि पढ़ाई नहीं होती है. अब उन्हें प्रशंसा करनी चाहिए कि स्कूलों में पढ़ाई की व्यवस्था बेहतर हो रही है. बता दें कि केके पाठक की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी तारीफ कर चुके हैं और अब जदयू के मंत्री भी उनका समर्थन कर रहे हैं.

पढ़ें-

'स्कूल के 15 किमी के दायरे में रहें..' केके पाठक का सख्त निर्देश, कहा- '.. नहीं तो वेतन पर लगेगी रोक'

अब WhatsApp पर छुट्टी नहीं मिलेगी, केके पाठक के इस आदेश से मच गया हड़कंप, टेंशन में टीचर

ABOUT THE AUTHOR

...view details