बिहार

bihar

परिवारवाद के बाहर की बात लालू परिवार सोच ही नहीं सकता -जनक राम

By

Published : Aug 17, 2021, 3:54 AM IST

राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अपनी पार्टी से चल रही नाराजगी के बीच भाजपा के नेताओं ने उनके प्रति राजनीतिक सहानुभूति दिखानी शुरू कर दी है. मंत्री जनक राम ने कहा कि वंशवाद की राजनीति से उपजे लोगों से समाजवाद की आशा बेमानी है.

मंत्री जनक राम
मंत्री जनक राम

मोतिहारी: राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की अपनी पार्टी से चल रही नाराजगी के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मंत्रियों और नेताओं ने उनके प्रति राजनीतिक सहानुभूति दिखानी शुरू कर दी है. भाजपा नेताओं ने जगदानंद सिंह के बहाने लालू (Lalu Prasad Yadav) परिवार पर हमलावर रुख अख्तियार कर लिया है.

एक कार्यक्रम में भाग लेने मोतिहारी पहुंचे नीतीश सरकार में भाजपा कोटे से खान व भूतत्व मंत्री जनक राम (Minister Janak Ram) ने लालू परिवार को वंशवाद की राजनीति की देन बताते हुए कहा कि ये लोग परिवारवाद के बाहर की बातें कभी सोच ही नहीं सकते हैं.

देखें रिपोर्ट

यह भी पढ़ें- RCP सिंह के कहने पर ललन सिंह को बनाया JDU का अध्यक्ष- नीतीश कुमार

मंत्री जनक राम ने कहा कि लालू यादव के साथ कदम-से-कदम मिलाकर चलने वाले रघुवंश प्रसाद सिंह के साथ भी इनलोगों का व्यवहार लोगों ने देखा है और शिवानंद तिवारी की भी हालत लोग देख रहे हैं. वहीं अब जगदानंद सिंह जैसे दिग्गज समाजवादी सोच के नेता भी इन लोगों के व्यवहार से नाराज हैं.

उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर, बाबा साहेब भीमराव अंबेदकर, महात्मा गांधी का नाम लेकर समाजवाद का सपना लालू यादव का परिवार लोगों को दिखा रहा है. वह एक ढोंग है, क्योंकि राजद की राजनीति शुरू से ही वंशवाद के इर्द-गिर्द घूमती रही है.

जनक राम ने जदयू में जारी पोस्टर वार से संबंधित सवाल पर गोल-मटोल जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जो भी नेता दिल्ली से आते हैं. उनका स्वागत पार्टी के कार्यकर्ता करते हैं और नेताओं के स्वागत में पोस्टर बैनर लगाए जाते हैं. यह कोई मुद्दा नहीं है. बिना काम के बैठे विपक्ष के नेता इन सब बातों को हवा दे रहे हैं. जबकि ऐसी कोई बात नहीं है.

यह भी पढ़ें- जातीय जनगणना पर बोले CM नीतीश- एक बार PM मोदी से मिलने का समय मिल जाए

ABOUT THE AUTHOR

...view details