बिहार

bihar

Bihar Politics: 'पूर्णिया में पहले से प्रस्तावित थी रैली, समाधान यात्रा के कारण हुआ विलंब.. अमित शाह के दौरे से कोई मतलब नहीं'

By

Published : Feb 11, 2023, 9:41 AM IST

बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी (Minister Ashok Chaudhary) ने कहा है कि पूर्णिया में आगामी 25 फरवरी को महागठबंधन की ओर से रैली आयोजित होने जा रही है, जबकि उसी दिन बिहार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आगमन है. वे पटना में अपने समारोह से निकलने से बाद बाल्मिकीनगर जाने वाले हैं. उसी दिन पूर्णिया में महागठबंधन की रैली वाले सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पूर्णिया में महागठबंधन की पहले से ही रैली आयोजित थी. समाधान यात्रा के कारण विलंब हुआ है. पढ़ें पूरी खबर...

पूर्णिया में आगामी 25 फरवरी को महागठबंधन की  रैली
पूर्णिया में आगामी 25 फरवरी को महागठबंधन की रैली

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी

पटना:25 फरवरी को महागठबंधन की ओर से पूर्णिया में रैली (Rally of Mahagathbandhan in Purnea) का आयोजन होना है. जानकारी यह भी है कि 25 फरवरी को ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी बिहार दौरे पर आएंगे. केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रम की शुरुआत पटना से की जाएगी. इसके बाद अगला कार्यक्रम बाल्मीकि नगर में भी प्रस्तावित है. इस पर भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि पूर्णिया में पहले से सीएम नीतीश कुमार की रैली प्रस्तावित है. उन्होंने आगे कहा कि गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरे के कारण महागठबंधन ने 25 फरवरी को पूर्णिया में रैली आयोजित नहीं की है.

ये भी पढे़ं-Bihar politics: रामेश्वर महतो का अशोक चौधरी पर हमला- 'मैं कप-प्लेट बेचता हूं, आप अपना जमीर बेचते हैं'


पूर्णिया में महागठबंधन की रैली : बिहार मेंमहागठबंधन की सरकार गठन के बाद अमित शाह ने पूर्णिया में पहली रैली की थी. इस रैली का आयोजन रंगभूमि मैदान में की गई थी. अब महागठबंधन की तरफ से उसी जगह पर रैली की जा रही है. इसके पहले अमित शाह की रैली के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि हम लोग भी पूर्णिया में अमित शाह की रैली का जवाब देंगे. जबकि महागठबंधन की ओर से रैली का आयोजन करने में कई महीने लग गए.

25 फरवरी को पूर्णिया में रैली: हालांकि इस रैली का आयोजन आखिरकार 25 फरवरी को आयोजित करने की तिथि जारी कर दी गई. उसी दिन फिर से अमित शाह बिहार दौरे पर आ रहे हैं. जेडीयू पार्टी की ओर से मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि अमित शाह के दौरे के कारण उसी तिथि को यह रैली महागठबंधन की नहीं हो रही है. हम लोग की यह रैली पहले से ही प्रस्तावित थी. इसके साथ ही कहा कि आने वाले समय में हर प्रमंडल स्तर पर रैली की जाएगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का समाधान यात्रा चल रहा है. इस कारण से पहले यह रैली नहीं की जा सकी.

मंत्री अशोक चौधरी ने कहा

आरसीपी नालंदा में करेंगे रैली:इधर, 26 फरवरी को जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी नालंदा में रैली करने वाले हैं. इसका जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि पूरा देश चुनावी मोड़ में है. इस कारण से जो भी लोग पॉलिटिकल हैं. वे सारे लोग अपने कवायद में जुटे हैं. उन्होंने आगे यह भी कहा कि आरसीपी सिंह जैसे बड़े नेता केंद्र में मंत्री रहे हैं. वे नालंदा में क्या कहीं भी रैली कर सकते हैं. मुख्यमंत्री के जिले नालंदा में रैली करने पर अशोक चौधरी ने कहा कि पहले भी कई नेता नालंदा में रैली किए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी किए हैं. चिराग पासवान भी और कांग्रेस के भी लोग किये हैं. वे सारे लोग वहां से पटखनी ही खाते हैं.



ये भी पढ़ें: Nitish Samadhan Yatra: समाधान यात्रा में एक बार फिर बदलाव, 16 फरवरी को होगा यात्रा का समापन


ABOUT THE AUTHOR

...view details