बिहार

bihar

पटना: ट्रैफिक पुलिस के जवानों को दी गई इम्युनिटी बढ़ाने की दवाई

By

Published : May 15, 2021, 4:47 PM IST

पटना में ट्रैफिक की ड्यूटी कर रहे जवानों को इम्युनिटी बढ़ाने की दवाई दी गई है. यातायात प्रबंधन करने वाले सभी 1200 पुलिसकर्मी इस दवा से लाभान्वित होंगे.

patna police
patna police

पटना:राजधानी में ट्रैफिक की ड्यूटी संभाल रहे करीब 1200 जवानों की इम्युनिटी मजबूत बनी रहे, इसके लिए उन्हें विटामिन सी की एक महीने की पूरी खुराक दी गई है. विटामिन सी की यह खुराक उन्हें लायंस क्लब इंटरनेशनल के सदस्य और दवा निर्माता कंपनी आरबाआईएन लेबोरेटरी के एमडी राकेश मिश्रा की तरफ से दिया गया है.

यह भी पढ़ें: गंगा में लाशों का अंबार मामला: पटना HC ने सरकार से किया जवाब-तलब

राकेश मिश्रा ने बताया कि जब उन्होंने कोरोना काल में भी यह देखा कि कैसे विपरीत परिस्थितियों में भी हमारे जवान काम कर रहे हैं तो दिमाग में यह आया कि हमारी रक्षा करना न केवल उनकी जिम्मेदारी है. बल्कि इन व्यक्तित्वों की रक्षा करना हमारी नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी है.

सेवा करने का बेहतर मौका
इस विचार पर पटना ट्रैफिक एसपी से इन 1200 कोरोना योद्धाओं की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने में मदद करने का आग्रह किया, ताकि उन्हें कोरोना से लड़ने के लिए विटामिन सी की एक महीने की पूरी चिकित्सीय खुराक प्रदान की जा सके और हमारे यातायात कर्मियों को हमारे समुदाय की सेवा करने का बेहतर मौका दिया जा सके.

एसपी कार्यालय में सौंपी गई दवाई
इसी कड़ी में यह व्यवस्था की गई और 1200 पुलिसकर्मियों को पूरे एक महीने की सारी दवा एसपी कार्यालय पटना में सौंप दी गई. पटना की सड़कों पर यातायात प्रबंधन करने वाले सभी 1200 पुलिसकर्मी इस दवा से लाभान्वित होंगे. इसके अलावा डीजीपी स्तर पर विटामिन सी की दवाइयां मुहैया कराई जाएंगी. ताकि पूरे बिहार के पुलिस कर्मियों की इम्युनिटी ठीक रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details