बिहार

bihar

दहेज के लिए बहू की हत्या कर शव जलाने की कोशिश, सास और ननदोई गए जेल

By

Published : Jun 16, 2021, 4:48 PM IST

पटना
पटना

सिगोडी थाने के चढ़ोस गांव में बीती रात दहेज के लिए बहू की हत्या कर शव को पुनपुन नदी घाट पर जलाने के कोशिश की गई. मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया.

पटना:बिहार सरकार (Bihar Government) ने दहेज मुक्त कानून बनाकर दहेजप्रथा जैसी कुरीतियों पर पाबंदी लगाने के लिए सख्त कानून बनाया था. लेकिन कानून को ठेंगा दिखाते हुए दहेज लोभी बहू को जलाकर मारने पर तुले हैं.

ताजा मामला पटना से सटे पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत सिगोडी थाना के चढ़ोस गांव का है. जहां पति ने घरवालों के साथ मिलकर दहेज के लिए पत्नी की हत्या कर दी.
ये भी पढ़ें-Kaimur Crime: दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या का आरोप

बहू की जलाकर हत्या
बता दें कि सिगोडी थाने की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दहेज हत्या के मामले में सास बिंदा देवी और ननदोई हरेंद्र मालाकार को गिरफ्तार किया है. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की रात चढ़ोस गांव निवासी रोहित मालाकार की पत्नी इंदु देवी की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई थी. इस बात की जानकारी मिलते ही मृतका के पिता दुखहरन भगत ने सिगोडी थाने में पति, सास, ननद और ननदोई के खिलाफ दहेज के लिए बेटी की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया था.

हिरासत में सास और ननदोई
प्राप्त आवेदन के आधार पर स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए न केवल शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया. बल्कि आरोपियों में से सास और ननदोई को हिरासत में लेकर पालीगंज अनुमंडल अस्पताल में कोरोना जांच कराने के पश्चात बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

छापेमारी कर रही पुलिस
सिगोडी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुनपुन नदी मठिया घाट से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पटना एम्स भेज दिया गया. फरार पति और ननद की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सम्भावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details