बिहार

bihar

पटना में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : May 23, 2021, 10:03 PM IST

पटना
पटना

राजधानी पटना के बहादुरपुर थाना क्षेत्र में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दी गई. वहीं महिला के ससुराल वालों ने शव को ठिकाना लगाने के लिए अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर गुलबी घाट पहुंचे. वहीं घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पटना:दहेज न लेने के लिये राज्य सरकार ने पूरे बिहार मेंमानव श्रृंखला बनाई. लेकिन इसके बाद भी प्रदेश में दहेज के भूखे भेड़िए बेटियों और बहनों को मौत के घाट उतारने में लगे हैं. ताजा मामला राजधानी के बहादुरपुर थाना क्षेत्र का है. आरोप है कि एक युवक ने दो लाख रुपये और एक मोटरसाइकिल की खातिर अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दिया.

इसे भी पढ़े:कैमूर में कोरोना महामारी के बीच दवा का अवैध कारोबार, आरोपी गिरफ्ता

दहेज के लिए महिला की हत्या का आरोप
बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रामपुर इलाके में विवाहिता महिला को फांसी लगाकर उसके पति ने हत्या कर दिया. जिसके बाद परिजनों ने आनन फानन में शव का अंतिम संस्कार के लिए गुलबी घाट लेकर पहुंच गए. इधर सूचना मिलते ही मृतक महिला के भाई गुलबी घाट पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दे दी. जिसके बाद गुलबी घाट पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर जांच में जुट गई है.

इसे भी पढ़े:मधुबनीः MLA नीतीश मिश्रा ने क्षेत्र में 45 पल्स ऑक्सीमीटर का वितरण किया

मृतक महिला के भाई ने पति पर लगाया आरोप
इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि मृतक महिला नेहा कुमारी की शादी बहादुरपुर क्षेत्र के रामपुर निवासी विक्की कुमार से दो वर्ष पूर्व हुआ था. जहां मृतक महिला के भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए बताया कि शादी के बाद लड़के वाले मोटरसाइकिल और 2 लाख रुपये नगद की मांग करते थे. नहीं देने पर लड़की के साथ मारपीट करता था. महिला के ससुराल वालों ने रविवार को लड़की की हत्या कर खुदकुशी बताकर शव का अंतिम संस्कार करने के लिए गुलबी घाट पहुंच गए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details