बिहार

bihar

Patna Crime News: दहेज लोभियों ने विवाहिता की हत्या कर शव को गिट्टी में दबाया, ससुरालवाले फरार

By

Published : Feb 26, 2022, 10:50 AM IST

मसौढ़ी में दहेज लोभी ससुरालवालों पर विवाहिता की हत्या (Married Woman Murdered For Dowry) का आरोप लगा है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने गिट्टी से दबे महिला का शव बरामद किया है. मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. इस घटना के बाद से ही ससुरालवाले फरार हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Married woman murdered for dowry in Patna
Married woman murdered for dowry in Patna

पटना (मसौढ़ी):दहेज प्रथा एक ऐसी कुरीति बन गई है, जिसने न जाने कितने ही परिवारों को अपनी चपेट में ले लिया है. चंद पैसों के लिए आए दिन किसी न किसी महिला को अपनी जान गंवानी पड़ती है. बिहार की राजधानी पटना में दहेज के लिए महिला की हत्या (Woman Murdered For Dowry in Patna) कर दी गई. घटना मसौढ़ी अनुमंडल के धनरुआ थाना (Patna Dhanrua police station) क्षेत्र की है. यहां एक विवाहिता की पहले बेरहमी से हत्या कर दी गई और फिर शव को घर में गिट्टी के अंदर दबा दिया गया. महिला की पहचान दीपू कुमार की पत्नी सोनी कुमारी के रूप में हुई है.

यह भी पढ़ें -Banka Crime News: दहेज के लिए नवविवाहिता की जलाकर हत्या, FIR दर्ज होने के बाद पति गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार, मृतका सोनी कुमारी की शादी तीन वर्ष पहले सकरपुरा गांव निवासी दीपू कुमार से हुई थी. शादी के कुछ दिनों तक सब ठीक-ठाक चला. लेकिन फिर बाद में ससुराल वालों की ओर से दहेज को लेकर विवाहिता को परेशान करने लगे. विवाहिता के विरोध करने पर ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करने लगे और दहेज की मांग करने लगे. हालांकि, इस बीच कई दफा दोनों परिवारों के बीच समझौता भी हुआ. इसके बावजूद सोनी की हत्या कर दी गई और शव को छिपाने के लिए घर में गिट्टी से दबा दिया गया.

बताया जाता है कि ग्रामीणों को जब विवाहिता की हत्या कर शव को गिट्टी के अंदर दबाने जाने की जानकारी हुई तो उन्होंने स्थानीय पुलिस को घटना की सूचना दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घर से महिला का शव बरामद किया. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. वहीं इस मामले में मृतका के पिता ने उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का नामजद शिकायत धनरुआ थाना में दर्ज करवायी है. लेकिन इस घटना को अंजाम देने के बाद ससुराल वाले मौके से फरार हैं. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details