बिहार

bihar

लखीमपुर खीरी हिंसक घटना के विरोध में RJD और वाम दलों का प्रदर्शन, PM मोदी का फूंका पुतला

By

Published : Oct 4, 2021, 9:31 PM IST

लखीमपुर हिंसा के खिलाफ भाकपा माले समेत कई राजनीति पार्टियों ने किसान के समर्थन में शहीद भगत सिंह चौक पर योगी और मोदी सरकार का पुतला फूंका. इस दौरान लोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

पटनासिटी में मोदी योगी पुतला दहन
पटनासिटी में मोदी योगी पुतला दहन

पटना: उत्तर प्रदेश के लखीमपुरी हिंसा (Lakhimpur Violence) के खिलाफ राजधानी के पटनासिटी में इलाके में सोमवार को भाकपा माले समेत कई राजनीतिक पार्टियों ने विरोध प्रदर्शन निकाला. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने योगी और मोदी सरकार का पुतला फूंका और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

ये भी पढ़ें : पटना पहुंची लखीमपुर खीरी हिंसक घटना की 'आग', PM का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी

भाकपा माले ने मोदी और योगी का पुतला दहन किया तो राजद ने मुंह पर पट्टी बांधकर विरोध मार्च निकाला. इस प्रदर्शन में सिख श्रद्धालु जो पटना साहिब दर्शन करने पहुंचे थे वो भी इस प्रदर्शन में शामिल होकर मोदी और योगी के खिलाफ प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि मोदी और योगी दोनों किसान विरोधी हैं.अगर किसान पर हमले बंद नहीं हुए तो किसान अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगा.

देखें वीडियो

बता दें कि रविवार को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में 4 किसानों की मौत के विरोध में देशभर में प्रदर्शन तेज हो गया है. इसको लेकर इससे पहले पटना के स्टेशन गोलंबर और डाकबंगला चौरा हे परवाम दलों के द्वारा विरोध मार्च निकाला गया. कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका और सरकार विरोधी नारे लगाए.

आपको बताएं कि फिलहाल किसानों और प्रशासन के बीच सहमति बन गई है. जिन मांगों पर सहमति बनी हैं, उनमें 8 दिन के अंदर दोषियों की गिरफ्तारी, चार मृतक किसानों के परिजनों को 45-45 लाख और घायलों को 10-10 लाख का मुआवजा, इसके अलावा घर के एक सदस्य को योग्यता के आधार पर नौकरी दी जाएगी. साथ ही मामले की जांच हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज करेंगे.

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी हिंसक घटना के विरोध में वाम दलों का प्रदर्शन, PM मोदी का फूंका पुतला

ABOUT THE AUTHOR

...view details