बिहार

bihar

Bihar News: 15 जून को महागठबंधन का राज्यव्यापी धरना, केंद्र सरकार की इन नीतियों का होगा विरोध

By

Published : Jun 10, 2023, 7:39 PM IST

बिहार में व्यापक स्तर पर महागठबंधन का धरना प्रदर्शन होने वाला है जिसकी सभी तैयारी हो चुकी है. 15 जून को केंद्र सरकार के खिलाफ धरने का ऐलान किया गया है.

mahagathbandhan statewide strike
mahagathbandhan statewide strike

पटना: केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में आगामी 15 जून को महागठबंधन के द्वारा व्यापक स्तर पर धरना प्रदर्शनकिया जाएगा. इस राज्यव्यापी धरने का आयोजन प्रखंड मुख्यालयों पर किया जायेगा. आरजेडी के प्रवक्ता एजाज अहमद ने शनिवार को बताया कि केन्द्र सरकार की विफलताओं और आमजनों के हितों पर कुठाराघात किये जाने के विरोध में महागठबंधन के द्वारा राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालयों पर धरना का आयोजन किया जाना है.

पढ़ें-Patna News: बढ़ती महंगाई और जातीय जनगणना को रोकने के खिलाफ युवा राजद ने दिया धरना

15 जून को महागठबंधन का धरना प्रदर्शन:एजाज अहमद ने कहा कि इस धरना प्रदर्शन को लेकर महागठबंधन के सभी घटक दल पूरी तरीके से एक हैं. यह सभी घटक दल ज्यादा से ज्यादा नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ इस प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे. केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ अपना प्रदर्शन करेंगे और सभी से एक साथ सड़क पर उतरने की अपील की गई है.

"15 जून के इस प्रस्तावित राज्यव्यापी धरना कार्यक्रम में केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों, जातिगत जनगणना, महंगाई, बेरोजगारी, संवैधानिक संस्थाओं के दुरूपयोग को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा. हमने पूरी तैयारी कर ली है. सभी घटक दल भी महागठबंधन के इस धरना प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे."- एजाज अहमद, प्रवक्ता, आरजेडी

महागठबंधन के घटक दल भी होंगे शामिल: साथ ही लोकतंत्र पर बढ़ते हमले, दलित गरीबों की आवास, खाद्य एवं अन्य योजनाओं में कटौती, किसानों की आय दोगुनी करने, एमएसपी को कानूनी मान्यता देने तथा इसका विस्तार सभी फसलों तक करने जैसे मुद्दों को शामिल किया गया है. वहीं उन्माद-उत्पात की राजनीति पर रोक लगाने जैसे मुद्दों को लेकर महागठबंधन के सभी दलों के द्वारा संयुक्त रूप से प्रखंड मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details