बिहार

bihar

मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए महागठबंधन के नेताओं ने की बैठक, '25 जनवरी को होगा रूट चार्ट फाइनल'

By

Published : Jan 22, 2021, 6:21 PM IST

आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि जिला स्तर पर भी महागठबंधन के सभी दल के अध्यक्ष एक साथ बैठक कर मानव श्रृंखला की तैयारी करेंगे. राजद नेता ने दावा किया कि यह मानव श्रृंखला ऐतिहासिक होगी. इसका रूट चार्ट फाइनल कर लिया गया है, जिसकी जानकारी 25 जनवरी को दी जाएगी.

patna
patna

पटना: महागबंधन बिहार में 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने की तैयारी में है. कृषि कानूनों के विरोध में महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), कांग्रेस और वाममपंथी दल के नेता इस मानव श्रृंखला में शामिल होंगे. इस मानव श्रृंखला के आयोजन को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय में महागठबंधन में शामिल तमाम दलों के नेता एक साथ बैठक की.

महागठबंधन के नेताओं ने की बैठक

इस बैठक के बाद सीपीआई, सीपीएम और सीपीआई (एमएल) नेताओं ने जानकारी दी है कि 30 जनवरी को पूरे बिहार में बड़ी संख्या में किसान महागठबंधन के नेताओं के साथ आम लोग मानव श्रृंखला में शामिल होंगे. आरजेडी के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि जिला स्तर पर भी महागठबंधन के सभी दल के अध्यक्ष एक साथ बैठक कर मानव श्रृंखला की तैयारी करेंगे. राजद नेता ने दावा किया कि यह मानव श्रृंखला ऐतिहासिक होगी. इस का रूट चार्ट फाइनल कर लिया गया है, जिसकी जानकारी 25 जनवरी को दी जाएगी.

वीडियो...

ये भी पढ़ें:जेल में बंद पति लालू से मिलने विशेष विमान से रांची जा रहीं राबड़ी, दोनों बेटे भी हैं साथ

बता दें कि नए कृषि कानूनों को लेकर लगातार विरोध जारी है. सरकार और किसानों के बीच 10 दौर की बातचीत हो चुकी है. हालांकि, अब तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. किसान दिल्ली के बाहरी इलाकों में डटे हुए हैं. बिहार में भी कृषि कानूनों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. बिहार में नेता प्रतिपक्षतेजस्वी यादवने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन 'काले कृषि कानूनों' के खिलाफ 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details