बिहार

bihar

'जान दे देंगे जमीन नहीं देंगे': दबंगों से परेशान 150 महादलित परिवारों का मसौढ़ी में प्रदर्शन

By

Published : Nov 12, 2022, 8:26 AM IST

मसौढ़ी प्रखंड के दौलतपुर पंचायत के आजाद नगर मुसहरी में इलाके के लोग दबंगों से परेशान है. लोगों का कहना है कि दबंग लोग पूरे मुसहरी के लोगों को जबरन हटाना चाह रहे हैं और वहां पर पार्किंग बनाने की सोच रहे हैं लेकिन हमलोग ऐसा होने नहीं देंगे.

महादलित परिवार का हो रहा विरोध प्रदर्शन
महादलित परिवार का हो रहा विरोध प्रदर्शन

पटना:मसौढ़ी प्रखंड के दौलतपुर पंचायत (Daulatpur Panchayat of Masaurhi block) के आजाद नगर मुसहरी में इन दिनों लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. दरअसल आजाद नगर मुसहरी के बगल के कुछ दबंग लोग (Mahadalit family protest against oppression of dabangs) पूरे मुसहरी के लोगों को जबरन हटाना चाह रहे हैं. जिसको लेकर लोग लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. पीड़ित महादलित परिवारों का कहना है कि वो जान देने के लिए तैयार है लेकिन जमीन देने के लिए नहीं. इलाके के लोगों ने इसे लेकर अनुमंडल प्रशासन, डीएसपी, स्थानीय प्रशासन को पत्र लिखकर गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें-नालंदा: दबंगों की दबंगई के खिलाफ लोगों ने खोला मोर्चा, किया समाहरणालय का घेराव

दबंगों से लोग परेशान :घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि गांव के बगल के दबंग लोग सभी मुसहरी परिवार को वहां से हटाना चाह रहे हैं. परिवार को इलाके से हटाने के लिए दबंग हथियारों से लैस होकर आते हैं और धमकी देकर चले जाते है. पीड़ित लोगों ने बताया कि दबंगों ने उनलोगों के चार मकान भी तोड़ दिए. जिससे इलाके में दहशत है. इलाके के लोगों ने अनुमंडल प्रशासन, डीएसपी, स्थानीय प्रशासन को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है. लोगों का कहना है महादलित परिवार पिछले 50 साल से यहीं पर सड़क किनारे रह रहे हैं.

मामले की जांच में जुटे अधिकारी:आजाद नगर महादलित परिवारों को हटाने के मामले को लेकर अंचलाधिकारी मृत्युंजय कुमार ने कहा कि एक आवेदन मिला है, जिसकी जांच हम सभी लोग कर रहे हैं. सरकारी जमीन पर बसे हुए लोगों की जांच प्रशासन करेगा. असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई होगी. वहीं महादलित परिवारों को जमीन का पैसा देकर बसाने की कवायद भी सरकार के द्वारा की जा रही है.

"एक आवेदन मिला है. जिसकी जांच हम सभी लोग कर रहे हैं और देख रहे हैं कि कौन दबंग दबंगई दिखा रहा है. सरकारी जमीन पर बसे हुए लोगों की जांच सरकार करेगी. दबंगई करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी".- मृत्युंजय कुमार, अंचलाधिकारी, मसौढी आजाद

ये भी पढ़ें-बेगूसराय में मामूली विवाद पर बवाल, दबंग भतीजे ने चाचा-चचेरे भाई और बहनोई को जमकर पीटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details