बिहार

bihar

Bihar politics: लोजपा (रामविलास) ने नगालैंड विधानसभा चुनाव के लिए 19 उम्मीदवार मैदान में उतारा

By

Published : Feb 5, 2023, 6:44 PM IST

नागालैंड में 27 फरवरी को होने वाले आम चुनाव के लिए लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास ने रविवार को अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. प्रथम 19 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. पार्टी के चुनाव चिह्न "हेलीकॉप्टर" के निशान पर चुनाव लडे़ंगी. पढ़ें पूरी खबर...

नगालैंड विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार की घोषणा
नगालैंड विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार की घोषणा

पटना : नागालैंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) (LJPR releases list of 19 candidates) ने प्रथम 19 प्रत्याशियों की सूची जारी की है. जो की पार्टी के चुनाव चिह्न "हेलीकॉप्टर" के निशान पर चुनाव लडे़ंगे. बाकी अन्य प्रत्याशियों की सूची आगे जारी की जाएगी. साठ सदस्यीय नगालैंड विधानसभा के लिए चुनाव 27 फरवरी को होने हैं और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि सात फरवरी है.

ये भी पढ़ें : Bihar politics: नागालैंड के बाद गुजरात में भी चिराग ने जदयू को दिया झटका

27 फरवरी को नागालैंड विधानसभा चुनाव होगा:27 फरवरी को नागालैंड विधानसभा सीट पर चुनाव होना है. जिसको लेकर बिहार की क्षेत्रीय पार्टी जदयू राजद और लोग जन शक्ति पार्टी रामविलास चुनाव लड़ रही है. हालांकि तीनों पार्टी बिना किसी गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ रही है. वही अब तक की जानकारी के अनुसार जदयू ने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी की है वहीं राजद 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

पहली बार नगालैंड विधानसभा चुनाव लड़ रही है:प्रमुख उम्मीदवारों में वाकचिंग सीट के लिए वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री वाई एम येलो कोन्यांक और चोजुबा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नगालैंड विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष छोतिशुह साजो शामिल हैं। राज्य में सत्तारूढ़ एनडीडीपी ने कोन्याक और साजो, दोनों को टिकट नहीं दिया था. लोजपा (रामविलास) पहली बार नगालैंड विधानसभा चुनाव लड़ रही है.लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के विशेष सूत्रों के अनुसार उम्मीद जताई जा रही है कि किस से अधिक सीटों पर लॉगिन सबसे बड़े रामविलास चुनाव लड़ सकती है.

बीजेपी उम्मीदवारों के सामने अपना उम्मीदवार नहीं उतारेंगे:चिराग पासवान ने ऐलान कर दिया है कि वह बीजेपी उम्मीदवारों के सामने अपना उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि जदयू और राजद के उम्मीदवार के सामने लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास अपना उम्मीदवार उतारकर कहीं ना कहीं वोट काटने में अहम भूमिका निभाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details