बिहार

bihar

LJP नेता राजू ने केसी त्यागी को लिखा पत्र, कहा- चुनाव में नीतीश के चलते NDA का खराब प्रदर्शन

By

Published : Feb 3, 2021, 4:40 PM IST

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व विधायक राजू तिवारी ने पत्र में लिखा कि नीतीश कुमार के ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ने की जिद के कारण बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का बुरा प्रदर्शन रहा. चुनाव भर चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की. सिर्फ उनकी नीतियों का विरोध किया. नीतीश की नीतियों के कारण बिहार आज बदहाली के कगार पर खड़ा है.

Raju tiwari
राजू तिवारी

पटना:लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व विधायक राजू तिवारी ने जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी के नाम खुला पत्र लिखा है. इसमें राजू तिवारी ने जदयू के खिलाफ बातें लिखी हैं.

राजू तिवारी ने पत्र में लिखा कि नीतीश कुमार के ज्यादा सीट पर चुनाव लड़ने की जिद के कारण बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए का बुरा प्रदर्शन रहा. चुनाव भर चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की. सिर्फ उनकी नीतियों का विरोध किया. नीतीश की नीतियों के कारण बिहार आज बदहाली के कगार पर खड़ा है. शराबबंदी की विफलता हो या सात निश्चय योजना में भ्रष्टाचार, चिराग ने सिर्फ नीतिगत फैसले पर प्रश्न उठाया.

बड़ा भाई बनकर राज करना चाहते थे नीतीश
राजू तिवारी ने लिखा कि नीतीश बड़ा भाई बनकर राज करना चाहते थे. चिराग को बीमार पिता की देखभाल में फंसा देख जेडीयू के लिए 122 और लोजपा को मात्र 15 सीट देना चाहते थे. आरजेडी के साथ मात्र 101 सीट पर लड़ने वाले नीतीश ने 122 सीट कैसे ली यह उनकी लालच का प्रतीक है. लोजपा एनडीए से बाहर हो जाती तो भाजपा की जीतने वाली सीटों में कमी आती. यह लोजपा नहीं चाहती थी. नीतीश की लालच और अहंकार के कारण जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी को भी नुकसान सहना पड़ा.

राजू तिवारी ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव के पहले बिहार के विकास के लिए लोजपा बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट विजन डॉक्यूमेंट को सरकार के साझा न्यूनतम कार्यक्रम में जोड़ना चाहती थी. लोजपा के इस सुझाव को भी अनदेखा किया गया था.

लोजपा नेता राजू तिवारी ने पत्र केसी त्यागी को लिखा है. केसी त्यागी चुनाव में जदयू को हुए नुकसान के लिए लोजपा को जिम्मेदार बताते रहे हैं. पत्र के माध्यम से राजू तिवारी ने बताया है कि नीतीश कुमार की जिद ने एनडीए में आग लगाई, जिसका खामियाजा अब नीतीश कुमार भुगत रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details