बिहार

bihar

जिंदगी और मौत के बीच बस कुछ फासला किसे कहते हैं, आप इस वीडियो में देखिए

By

Published : Aug 8, 2020, 11:17 AM IST

Updated : Aug 8, 2020, 12:18 PM IST

बिहार में बाढ़ का कहर जारी है. जिस कारण बिहार में नाव हादसे में होते रहते है. दानापुर के पीपा पुल घाट से नाव खुलकर कासिमचक दियारा जा रही थी. इसी बीच गंगा नदी में तेज लहरे उठने लगी और नाव डूबने लगी.

-patna
-patna

पटनाःबिहार में बाढ़ का कहर जारी है. बिहार के कई जिलों में नदियों के बढ़ते जलस्तर से बाढ़ आ गई है. मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा और सीतामढ़ी सहित 15 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. गंगा, महानंदा, बूढ़ी गंडक, बागमती, और कोसी सहित उत्तर बिहार की कई नदियां उफान पर हैं. ये नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

तीन जिलों में नाव हादसा
खगड़िया, दरभंगा, सहरसा में कई लोगों की मौत नाव हादसे में हो गई है. ऐसी ही एक दिल दहलाने वाली तस्वीर पटना के दानापुर से आई है. जहां नाव पीपापुल घाट से खुलकर कासिमचक दियारा जा रही थी. इसी बीच गंगा नदी में तेज लहरे उठने लगी और नाव डूबने लगी. जैसे तैसे नाव कासिमचक पहुंच गई और लोगों की जान बच गई. हालांकि तेज आंधी में नाव के परिचालन पर रोक है.

देखें पूरी रिपोर्ट

यात्रियों की बची जान
बता दें कि इस घाट से प्रतिदिन अवैध रूप से नाव कासिमचक दियारा जाती है. लेकिन जिला प्रशासन की इसकी कोई परवाह नहीं है. प्रशासन इस पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करता. जिसका नतीजा है कि नाव चालक नाव पर पर क्षमता से अधिक यात्रियों को बैठाकर व्यापार करते हैं.

Last Updated :Aug 8, 2020, 12:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details