बिहार

bihar

पटना जंक्शन पर 120 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद

By

Published : Mar 9, 2022, 11:00 PM IST

होली का पर्व नजदीक है. ऐसे में शराब माफियाओं पर रोक लगाने के लिए पटना जंक्शन (Patna Railway Station) पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. बुधवार को चेकिंग के दौरान जीआरपी को प्लेटफार्म नंबर 1 के पास 120 लीटर विदेशी शराब मिली. हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. पढ़ें पूरी खबर..

raw
raw

पटना:बिहार में शराबबंदी (Liquor ban in Bihar) कानून लागू है. बावजूद इसके अवैध रूप से शराब खरीदने और बेचने का सिलसिला थम नहीं रहा. लेकिन पुलिस इस पर रोक लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही है. ताजा मामला राजधानी पटना का है. जहां शराब तस्कर 150 लीटर विदेशी शराब ट्रेन के जरिए पटना लेकर तो आए गए, लेकिन जीआपी की चेकिंग में पूरी खेप पकड़ी गई. होली पर्व के मद्देनजर पटना जंक्शन पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में विदेशी शराब का खेप लावारिस हालत में मिला, जिसे जब्त कर लिया गया.

यह भी पढ़ें:होली में खपाने के लिए झारखंड से लायी जा रही थी 5 लाख की शराब, पूरी खेप के साथ तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की शराब:जीआरपी प्रभारी रंजीत कुमार के मुताबिक जब्त की गई अंग्रेजी शराब 180ml का 427 पीस और अन्य मिलाकर 120 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है. जिस पर उत्तर प्रदेश निर्मित लिखा हुआ है. शराब ट्रेनों के जरिए पटना लाई गई थी. वही इस मामले में अज्ञात धंधेबाज के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वही जीआरपी प्रभारी रंजीत कुमार का कहना है कि होली के मद्देनजर पटना जंक्शन पर शराब के धंधेबाजों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी का नतीजा है कि पटना जंक्शन पर शराब बरामद किया गया है.

दूसरे राज्य से आ रही ट्रेनों की विशेष चेकिंग:पटना जंक्शन पर विशेष चेकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है. खासतौर पर दूसरे राज्य से आने वाली ट्रेनों में जीआरपी की विशेष नजर है.बता दें कि बिहार राज्य में 2016 से पूर्ण रूप से शराब बंदी है. इसके बावजूद भी शराब माफिया शराब की तस्करी में जुटे हुए हैं. लेकिन शराब तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए पुलिस प्रशासन भी काफी सक्रिय दिख रही है.

यह भी पढ़ें:सहरसा में 352 लीटर विदेशी शराब बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details