बिहार

bihar

Patna News: पार्सल ट्रक से हो रही थी शराब की तस्करी, गोडाउन में डिलीवरी से पहले पुलिस ने पकड़ा

By

Published : May 29, 2023, 11:43 AM IST

राजधानी पटना के बिहटा में पुलिस ने पार्सल ट्रक से लाखों रुपए की अंग्रेजी शराब बरामद की है. ऑनलाइन शॉपिंग हब के बगल के गोडाउन में शराब की डिलीवरी होनी थी. मौके से पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

पटना में अंग्रेजी शराब बरामद
पटना में अंग्रेजी शराब बरामद

पटना: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले 7 सालों से शराबबंदी कानून लागू कर रखा है लेकिन फिर भी शराब की तस्करी पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पा रही है. हालांकि पुलिस और मद्य निषेध विभाग की ओर से समय-समय पर छापेमारी अभियान भी चलता रहता है. ताजा मामला पटना से सटे बिहटा थाना इलाके का है, जहां मद्य निषेध विभाग पटना की सूचना पर बिहटा पुलिस ने अमहरा गांव स्थित एक गोडाउन से हरियाणा नंबर वाले पार्सल वाहन ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की खेप बरामद की है.

पढ़ें-Patna Crime News: बिहटा में उत्पाद विभाग की टीम पर हमला मामले में 6 लोग गिरफ्तार

ट्रक पर हरियाणा का नंबर प्लेट: मिली जानकारी के अनुसार बिहटा पुलिस ने मद्य निषेध विभाग की गुप्त सूचना दी थी. बताया गया था कि बिहटा- कनपा मार्ग के थानाक्षेत्र के अमहरा गांव स्थित ऑनलाइन शॉपिंग हब के बगल के एक गोडाउन में ट्रक पर अंग्रेजी शराब रखी गई है. जिसके बाद पुलिस सूचना के आधार पर छापामारी करने गोडाउन में पहुंच गई. उसके मुख्य गेट के पास खड़ी ट्रक की जब जांच शुरू की तो उसके के अंदर भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप मिली जिसके बाद पुलिस ने मौके से ट्रक को जब्त कर लिया और गोडाउन के पास खड़े एक युवक को भी गिरफ्तार कर थाना ले आई. गिरफ्तार युवक की पहचान अमहरा गांव निवासी विश्वनाथ भगत के पुत्र विशाल कुमार के रूप में हुई है.

हरियाणा में निर्मित है शराब: फिलहाल गिरफ्तार युवक से पुलिस पूछताछ करने में जुटी हुई है. साथ ही पुलिस ने शराब की गिनती शुरू कर दी है, अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 400 पेटी अंग्रेजी शराब लदी हुई है, जो हरियाणा में निर्मित है. संभावना जताई जा रही है कि ट्रक में लोड अंग्रेजी शराब को गोडाउन में अनलोड करना था और आसपास के इलाकों में डिलीवरी देनी थी. इस संबंध में बिहटा थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि मद्द निषेध विभाग की सूचना पर थाना क्षेत्र के अमहरा गांव के एक गोडाउन से पुलिस ने पार्सल ट्रक से अंग्रेजी शराब बरामद की है, जो हरियाणा के नंबर वाली से मिली है. मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. शराब की गिनती अभी फिलहाल जारी है लगभग 400 पेटी अंग्रेजी शराब आंकी जा रही है. जब्त शराब की बाजार में कीमत लगभग 8 से 10 लाख रुपया है.

"मद्य निषेध विभाग की सूचना पर थाना क्षेत्र के अमहरा गांव के एक गोडाउन से पुलिस ने पार्सल ट्रक से अंग्रेजी शराब बरामद की है, जो हरियाणा के नंबर वाली से मिली है. मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. शराब की गिनती अभी फिलहाल जारी है लगभग 400 पेटी अंग्रेजी शराब आंकी जा रही है. जब्त शराब की बाजार में कीमत लगभग 8 से 10 लाख रुपया है."- प्रमोद कुमार,थानाध्यक्ष, बिहटा थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details