बिहार

bihar

छठ महापर्व को लेकर 600 पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

By

Published : Nov 8, 2021, 9:36 PM IST

छठ महापर्व पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये हैं. छठ के मद्देनजर 600 से अधिक पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गयी है.

पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द
पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द

पटना:चार दिनों तक चलने वाले छठ व्रत (Chhath Puja 2021 In Bihar) की शुरुआत नहाय खाय (Nahay Khay) के साथ हो गई है. छठ महापर्व को लेकर पुलिस मुख्यालय ने 600 से अधिक पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. लोक आस्था के महापर्व छठ पर कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए छुट्टियां रद्द की गयी है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कुल 1700 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

ये भी पढ़ें- नहाय खाय के साथ छठ व्रत की शुरुआत, जानिए क्या किया जाता है आज के दिन

बता दें कि छठ महापर्व को लेकर मुख्यालय ने 600 से अधिक पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. मिली जानकारी के अनुसार एक हजार से अधिक आवेदन मुख्यालय में आये हुए हैं. जो कि छठ महापर्व में छुट्टी मांगने वाले सिपाहियों के आवेदन है. पुलिस मुख्यालय ने सभी आवेदनों को रद्द करते हुए छुट्टियों को कैंसिल कर दिया है. जो महिला या पुरुष सिपाही छठ महापर्व करते हैं, सिर्फ उन्हीं को छुट्टी दी गयी है.

छठ पर्व को लेकर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रविवार को लगा दी गयी थी. सोमवार की सुबह से ही चौक-चौराहों पर पुलिस की तैनाती है. नहाय-खाय को लेकर छठ घाट पर बाइक ले जाना मना है. काली घाट, टीएन बनर्जी घाट, कदम घाट, कृष्णा घाट, एनआइटी घाट आदि पर जाने वाले बाइक सवारों को बाहर ही रोक दिया गया. घाटों पर मुस्तैदी के पुलिस जवान अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं और सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम प्रशासन के द्वारा किया गया है.

ये भी पढ़ें- Chhath Puja: पटना के गंगा घाटों पर छठ व्रतियों के लिए मुकम्मल तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details