बिहार

bihar

Bihar Politics: 'सरकारी अस्पताल में नेता और अफसर नहीं करवा रहे हैं डेंगू का इलाज'- विजय सिन्हा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 15, 2023, 3:18 PM IST

बिहार में डेंगू के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. अब तक पूरे बिहार में 1582 मामले सामने आ चुके हैं. नेता और बिहार सरकार के आला अधिकारी भी डेंगू की चपेट में आ रहे हैं, लेकिन वे अपना इलाज प्राइवेट अस्पताल में करा रहे हैं. बिहार विधान सभा के नेता प्रतिपक्ष ने इस मसले पर राज्य सरकार को घेरा है. पढ़ें, विस्तार से.

विजय सिन्हा
विजय सिन्हा

विजय सिन्हा, नेता प्रतिपक्ष.

पटनाःबिहार में डेंगूके मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे. आज शुक्रवार 15 सितंबर को वह जदयू कार्यालय पहुंचे. इसको लेकर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ही बीमार है तो फिर बिहार में डेंगू क्यों नहीं होगा. उन्होंने बिहार सरकार के आला अधिकारियों के प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवाने को लेकर भी खिंचाई की.

इसे भी पढ़ेंः Patna News: पटना के DM चंद्रशेखर हुए डेंगू से संक्रमित, अस्पताल में भर्ती

"मुख्य सचिव डेंगू से पीड़ित होने के बाद प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं, सरकारी अस्पताल में नहीं जाते हैं. क्योंकि उन्हें सरकारी अस्पताल पर विश्वास नहीं है. यहां के जिलाधिकारी भी डेंगू से पीड़ित थे तो प्राइवेट अस्पताल में ही इलाज करवाए थे. हम लोग जब सरकार में थे तो स्वास्थ्य व्यवस्था को ठीक किया था. इस सरकार ने फिर से बिहार को बीमार कर दिया."- विजय सिन्हा, नेता प्रतिपक्ष

स्वास्थ्य व्यवस्था पर तंजः विजय सिन्हा ने कहा कि यह सरकार भ्रष्टाचारियों की सरकार है. यह बीमारी के सिवाय बिहार को कुछ नहीं दे सकती है. उन्होंने स्वास्थ्य सेवा पर तंज कसते हुए कहा कि पूरे विभाग में भ्रष्टाचार व्याप्त है. यही कारण है कि बिहार के सरकारी अस्पतालों में लोगों को समुचित इलाज नहीं मिल सकता है. यही कारण है कि जो भी अधिकारी अभी डेंगू से पीड़ित हुए हैं वह सीधे प्राइवेट अस्पताल में जाकर इलाज करवाते हैं.


जनता नीतीश के साथ नहीं: विजय सिन्हा से जब सवाल किया गया की नीतीश कुमार आप लोगों के साथ आ रहे हैं, तो उन्होंने कहा कि बिहार की जनता कभी भी भ्रष्टाचारियों को स्वीकार नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में भारतीय जनता पार्टी नीतीश कुमार को स्वीकार नहीं कर सकती है, क्योंकि जनता उनके साथ नहीं है. इसीलिए किसी भी हालत में ऐसा नहीं होगा.

नीतीश ने बिहार को बर्बाद कियाः बिहार की जनता समझ गई है कि किस तरह से बिहार को नीतीश कुमार ने बर्बाद किया है. जनता की नजर में नीतीश कुमार पूरी तरह से गिर गए हैं. पूरे बिहार को उन्होंने भ्रष्टाचार और अपराध की ओर धकेलने का काम किया है. आम जनता उनके कार्यकलाप से नाखुश है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details