बिहार

bihar

Opposition Unity: विपक्षी दलों की बैठक से पहले लालू ने की नीतीश से मुलाकात, आधे घंटे तक चली बातचीत

By

Published : Jun 22, 2023, 7:21 AM IST

23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक से पहले बिहार में मुलाकातों का दौर जारी है. बुधवार शाम लालू यादव ने नीतीश कुमार से मुलाकात की. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए लालू उनसे भेंट करने आए थे. हालांकि सीएम से अचानक आरजेडी चीफ के मिलने को लेकर कई तरह के कयास लग रहे हैं.

लालू यादव ने नीतीश कुमार से मुलाकात की
लालू यादव ने नीतीश कुमार से मुलाकात की

पटना:आरजेडी अध्यक्ष लालू यादवबुधवार देर शाम अचानक मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए और सीएम नीतीश कुमार से भेंट की. दोनों नेताओं के बीच आधे घंटे से भी अधिक समय तक बातचीत हुई. पटना में विपक्षी दलों की बैठक से ठीक पहले दोनों की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें: Opposition Unity: विपक्षी एकता की मेजबानी करेंगे लालू यादव! सवाल- फिर बनेंगे King Maker?

लालू यादव ने नीतीश कुमार से मुलाकात की:हालांकि दोनों के बीच बंद कमरे में आधे घंटे से अधिक समय तक क्या बातचीत हुई, ये तो नहीं बताया गया लेकिन माना जा रहा है कि 23 जून को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक को लेकर रायशुमारी हुई है. बैठक से पहले हुई इस मुलाकात पर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं. चर्चा यह भी है कि नीतीश कुमार पूरी तरह स्वस्थ हैं और इसके बावजूद है ना तो तमिलनाडु गए और ना ही कैबिनेट की बैठक की.

मुलाकात में क्या बात हुई?:आरजेडी सुप्रीमो का अचानक मुख्यमंत्री आवास जाने के पीछे वजह क्या है, ना तो सीएम सचिवालय बता रहा है और ना ही आरजेडी के नेता. 23 जून को पटना में होने वाली बैठक में लालू प्रसाद यादव की भी महत्वपूर्ण भूमिका होने वाली है. लालू चाहते हैं बिहार की गद्दी तेजस्वी यादव को नीतीश सौंप दें. पहले भी अपनी इच्छा जाहिर करते रहे हैं. आरजेडी नेताओं के तरफ से भी इस तरह के बयान आते रहे हैं लेकिन इस मुलाकात में 23 जून को होने वाली बैठक पर चर्चा हुई या केवल नीतीश कुमार का हालचाल लेने गए थे. यह स्पष्ट नहीं हो सका है.

नीतीश कुमार की तबीयत ठीक नहीं:दरअसल, अस्वस्थ होने के कारण नीतीश चेन्नई नहीं जा पाए थे. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आमंत्रण दिया था. अस्वस्थ होने के कारण आखिरी वक्त में उनका कार्यक्रम स्थगित हो गया था. उनकी जगह पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जल संसाधन मंत्री संजय झा वहां गए थे. वहीं बीमार होने के कारण बुधवार को बिहार कैबिनेट की बैठक भी नहीं हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details