बिहार

bihar

कौन है लालू की चिड़िया?, जिसने नीतीश-मोदी की उड़ा रखी है 'निंदिया'

By

Published : Jan 9, 2020, 12:15 PM IST

Updated : Jan 9, 2020, 2:47 PM IST

लालू यादव फिलहाल बिहार की सियासत में छाये हुए हैं. सोशल प्लेटफार्म से लेकर राजधानी पटना में लगाए गए पोस्टर में सिर्फ लालू ही दिख रहे हैं. ऐसे में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का चेहरा ओझल सा हो गया है.

patna
लालू प्रसाद यादव

पटनाः राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं. फिलहाल वो रांची स्थित रिम्स में इलाजरत हैं. जेल में रहते हुए लालू प्रसाद अपनी चिड़िया के माध्यम से नीतीश और मोदी सरकार को टेंशन दे रखा है. लालू की चिड़िया कौन है, इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल प्लेटफार्म ट्विटर पर दी है.

बता दें कि सोशल मीडिया पर लालू यादव का अपना ही क्रेज है. ट्विटर, फेसबुक के जरिये राजद सुप्रीमो विरोधियों पर न सिर्फ निशाना साधते हैं, बल्कि राजनीति से दूर रहकर भी पार्टी कार्यकर्ताओं तक अपना संदेश पहुंचाते हैं. फिलहाल लालू जनता और मीडिया तक पहुंचने के लिए अपनी चिड़िया अर्थात ट्विटर का सहारा ले रहे हैं.

लालू यादव का नीतीश सरकार पर हमला

लालू यादव का ट्वीट
लालू प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा, 'चिड़िया बनाने वाले तूने क्या चिड़िया बना..इ..ई...उसकी चीं-चीं ने नीतीश कुमार मोदी की निंदिया उड़ाई.' दरअसल, लालू के पास सियासत की मुख्यधारा से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया एक मात्र हथियार बची है जिससे अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं. लालू ट्विटर के जरिए बिहार कि सियासत में चर्चा के केंद्र बिंदु में बने हुए हैं. उनके आगे अन्य दूसरे नेता गायब हो गए हैं.

लालू प्रसाद यादव का ट्विट

रांची में लालू का दरबार
झारखंड में सत्ता परिवर्तन के साथा ही रिम्स में लालू का दरबार भी लगने लगा. मिलने वाले लोगों का तांता लगने लगा. हालांकि इस मामले में तूल पकड़ते ही उनके वार्ड में पुलिस ने छापेमारी भी की. जेल आईजी शशि रंजन कुमार ने स्पष्ट किया कि नियमों का उल्लंघन करने पर जरुर कार्रवाई की जाएगी.

नये साल में लालू का नारा
नये साल की शुरुआत में ही लालू प्रसाद ने ट्वीट कर नीतीश सरकार को उखाड़ फेकने की संकल्प लिया है. ट्वीट कर आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नारा दिया, 'दो हजार बीस हटाओ नीतीश'.एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'एक गिरगिटिया दूसरा खिट्टपिट्टिया कुल जोड़ मिला के शासन घटिया. 2020 हटाओ नीतीश'.

ये भी पढ़ेंःशाह और योगी के बिहार दौरे पर बोले मांझी- जागरुकता के नाम पर जनता को ठग रही है BJP

इसके बाद भी नीतीश सरकार पर ट्वीट कर लगातार हमलावर हैं. वहीं, सोशल मीडिया के अलावा प्रदेश मुख्यालय के बाहर लगाए गए पोस्टर में सिर्फ और सिर्फ लालू छाये हैं. आरजेडी की तरफ से लगाए गए पोस्टर में लालू बनाम नीतीश दर्शाया गया है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का चेहरा गायब है.

पोस्टर में लालू बनाम नीतीश

patna, bihar politics, lalu yadav in bihar politics, lalu yadav active on tweeter, lalu in rims, social media, nitish kumar, modi government, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, सोशल मीडिया पर लालू यादव, बिहार की राजनीति में छाये लालू यादव, ट्विटर पर छाये लालू, नीतीश सरकार पर हमलावर लालू, लालू ने दिया नया नारा


Conclusion:
Last Updated : Jan 9, 2020, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details