बिहार

bihar

G 20 Summit in Bihar: पटना में होगी जी 20 लेबर इंगेजमेंट ग्रुप की बैठक, 22 और 23 जून को आयोजन

By

Published : Apr 17, 2023, 7:25 PM IST

Updated : Apr 17, 2023, 8:30 PM IST

बिहार में जी 20 के लेबर इंगेजमेंट ग्रुप की बैठक का आयोजन हुआ. इस बैठक में जी 20 से संबंधित स्थलों का चयन के साथ निरीक्षण किया गया. बिहार में दिल्ली से आए अफसरों की साथ ये बैठक हुई. इसमें दिल्ली से आए प्रतिनिधियों ने कई सुझाव दिए.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना:बिहार मेंजी 20 के लेबर इंगेजमेंट ग्रुप की बैठक का आयोजन 22 और 23 जून को सुनिश्चित किया गया है. यह आयोजन पटना के सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र में किया जाएगा. राज्य में जी-20 के लेबर इंगेजमेंट ग्रुप की बैठक के आयोजन के लिए कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार को नोडल विभाग बनाया गया है. इसी क्रम में जी-20 सचिवालय नई दिल्ली से आए प्रतिनिधियों ने सोमवार को जी-20 के बैठक के अनुरूप सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र पटना में सुविधाओं के उन्नयन करने का सुझाव दिया.

ये भी पढ़ें- G20 100th Meeting : भारत ने जी20 समूह की अपनी अध्यक्षता में 100वीं बैठक की


जी-20 के पदाधिकारियों की बैठक: सोमवार को 6-A, सर्कुलर रोड, पटना स्थित बिहार विकास मिशन के सभागार में विकास आयुक्त बिहार और जी-20 सचिवालय नई दिल्ली से आए प्रतिनिधियों ने संबंधित सभी विभागों के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान जी-20 के बैठक से संबंधित तैयारियों और विभागों को दिए गए कार्यों की प्रगति पर चर्चा की गई. इसी क्रम में सम्राट अशोक कन्वेंशन सेंटर में सुविधाओं को अपग्रेड करने के भी निर्देश दिए गए. सम्राट अशोक कन्वेंशन केंद्र पटना में जी-20 के लेबर इंगेजमेंट ग्रुप की बैठक स्थल, सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल, संवाद और रात्रि भोज के लिए चयनित किया गया है.


बैठक से संबंधित स्थलों का निरीक्षण: बिहार में जी 20 की बैठक की तैयारी और बैठक के लिए चयनित स्थानों के निरीक्षण और भ्रमण के लिए जी-20 सचिवालय नई दिल्ली से श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव रूपेश कुमार ठाकुर, विदेश मंत्रालय के पदाधिकारी गौरव भाटिया और राजीव झा, थॉमस कुक पटना पहुंचे हुए हैं. सभी ने पटना में बैठक से संबंधित चयनित स्थलों का निरीक्षण भी किया है. बताते चलें कि इस बैठक में कला संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव वंदना प्रेयसी, पटना के कमिश्नर कुमार रवि समेत दर्जन भर से अधिक अधिकारी मौजूद रहे.

Last Updated :Apr 17, 2023, 8:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details