बिहार

bihar

Job Alert : सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड में 163 पदों पर निकली है वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

By

Published : Mar 14, 2023, 2:09 PM IST

बिहार में सरकारी नौकरी (Government Job Vacancy) के लिए सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने 163 पदों पर आवेदन मांगे हैं. योग्य उम्मीदवार अंतिम तारीख के पहले जल्दी से आवेदन करके भरें. इस भर्ती परीक्षा के लिए जानें क्या है योग्यता.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: सरकारी नौकरीकी चाहत रखने वाले युवाओं के लिए सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ज्वाइन करने का बेहतरीन मौका सामने आया है. सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने कलर्क समेत 163 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है जिसके लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है और इच्छुक उम्मीदवार 31 मार्च 2023 तक ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट www.cpcb.nic.in पर जाकर ऑनलाइन मोड में आवेदन करने के साथ-साथ आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें-Job Vacancy: कर्मचारी चयन आयोग ने 5369 पदों पर निकाली वैकेंसी, अंतिम दिन से पहले ही कर लें अप्लाई

नौकरी के लिए योग्यता: इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक की डिग्री हासिल होना अनिवार्य है. इसके अलावा विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता सेंट्रल पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष है. जबकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी नियमानुसार आयु सीमा में छूट का प्रावधान है. सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए देना होगा जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट का प्रावधान है.


नियुक्ति प्रक्रिया नियमानुसार होगी: बताते चलें कि इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन पूर्व से तय नियमानुसार किया जाएगा. चयन से संबंधित विस्तृत जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. इसके अलावा चयनित उम्मीदवारों को वेतन पूर्व से तय नियमों के अनुरूप दिया जाएगा. आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर योग्य अभ्यर्थी अपना फॉर्म भर सकता है. सभी दस्तावेजों और नियमों को ध्यान पूर्वक पढ़कर सबमिट करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details