बिहार

bihar

'सरदार पटेल के वक्त चूक गए, लेकिन 2024 में पटेल समाज के बेटे CM नीतीश को बनाएं PM', मांझी का ट्वीट

By

Published : Sep 1, 2022, 3:01 PM IST

Updated : Sep 1, 2022, 3:32 PM IST

हम नेता जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर लिखा कि देश को जोड़ने वाले सरदार बल्लभ भाई पटेल के वक्त तो हम चूक गए थे लेकिन आज फिर वक्त आ गया है. जब हमें मौका मिल रहा है कि पटेल समाज के बेटे नीतीश कुमार को हम 2024 में प्रधानमंत्री बनाएं.

नीतीश कुमार की पीएम उम्मीदवारी
नीतीश कुमार की पीएम उम्मीदवारी

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पीएम उम्मीदवारी (Nitish Kumar PM candidature) को लेकर भले ही अभी तक विपक्षी दलों में एक राय नहीं बन पाई हो लेकिन बिहार में जेडीयू का सहयोगी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा खुलकर सामने आ गया है. पूर्व सीएम और हम नेता जीतनराम मांझी (HAM Leader Jitan Ram Manjhi) ने ट्वीट कर लोगों से उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: मोदी के सामने नीतीश होंगे विपक्ष का चेहरा? बोले KCR- सब लोग बैठकर बातचीत करेंगे, जल्दबाजी नहीं

नीतीश कुमार की पीएम उम्मीदवारी पर मांझी का साथ:मांझी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "देश को जोड़ने वाले सरदार बल्लभ भाई पटेल के वक्त तो हम चूक गएं थें. आज फिर वक्त आ गया है जब हमें मौका मिल रहा है कि पटेल समाज के बेटे नीतीश कुमार जी को हम 2024 में प्रधानमंत्री बनाएं. तब सरदार पटेल ने देश जोड़ा था, अब फिर पटेल का बेटा ही देश तोड़ने वालों से लड़कर देश जोड़ेगा."

नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल : वैसे गाहे-बगाहे जेडीयू और आरजेडी के नेता नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताते रहे हैं. मंत्रियों ने तो यहां तक कहा है कि बिहार के लोगों की इच्छा है कि नीतीश कुमार दिल्ली के लालकिले पर तिरंगा फहराएं. पप्पू यादव भी इसके समर्थन में दिखाई पड़े हैं. हालांकि एक दिन पहले जब तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव बिहार दौरे पर आए थे, तब पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने न तो खुलकर नीतीश को पीएम उम्मीदवार माना और न ही उनकी उम्मीदवारी को खारिज किया. उन्होंने कहा कि अभी जल्दबाजी नहीं है. सभी विपक्षी दल के नेता मिल बैठकर इस पर बात करेंगे. सर्वसम्मति से इस पर आने वाले समय में फैसला होगा.

"आप क्यों जल्दबाजी कर रहे हैं. बैठकर बात करने दीजिए. हम जरूर बैठेंगे. भाजपा के जितने भी विरोधी दल हैं इस देश में, उनको एकजुट करने का हरसंभव से प्रयास करेंगे और बैठक में सर्वसहमति से जो बात निकलकर आएगी वह आपलोगों को जरूर बताएंगे. बिना दूल्हा के तो शादी होती ही नहीं है"-के चंद्रशेखर राव, मुख्यमंत्री, तेलंगाना

पढ़ें- 'दूल्हा' की बात कहते रहे KCR और मुस्कुराते रहे नीतीश, 'ना' नहीं किया

Last Updated :Sep 1, 2022, 3:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details