बिहार

bihar

बिहारियों को दे दीजिए कश्मीर, आतंकियों को कुछ दिन में सुधार देंगे: मांझी

By

Published : Oct 19, 2021, 8:19 PM IST

Updated : Oct 19, 2021, 10:36 PM IST

कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा बिहार के लोगों की हत्या का मामला इन दिनों पूरे देश में गर्म है. इस दौरान हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पीएम मोदी को पाकिस्तान के खिलाफ इंदिरा गांधी जैसे सख्त कदम उठाने की सलाह दे डाली. आतंकवाद के खात्मे के लिए बिहारियों को सौंपा जाए कश्मीर या पाकिस्तान के खिलाफ इंदिरा गांधी जैसा सख्त कदम उठाएं PM-मांझी

Jitan Ram Manjhi
Jitan Ram Manjhi

नयी दिल्ली/पटनाःबिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों ने बिहारी लोगों की हत्या की है. यह बहुत दुखद घटना है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) में आतंकवाद के खात्मे के लिए धारा 370 को हटाया. बॉर्डर पर सख्ती बढ़ाई लेकिन अभी और ठोस कदम उठाने की जरूरत है. ताकि आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म किया जा सके.

ये भी पढ़ेंःबोले मांझी- 'एक बिहारी सब पर भारी, कश्मीर का इश्यू बिहारियों पर छोड़ दिया जाए.. हमलोग देख लेंगे'

'इंदिरा गांधी ने जिस तरह पाकिस्तान के साथ किया था. पीएम मोदी को भी वैसा ही करना चाहिए. जिससे पाकिस्तान अलग-थलग पड़ जाए. इंदिरा गांधी के सख्त रुख का परिणाम था कि पाकिस्तान के दो टुकड़े हुए और बांग्लादेश बना था'- जीतन राम मांझी, राष्ट्रीय अध्यक्ष, हम

देखें वीडियो

मांझी ने ये भी कहा कि 'एक बिहारी सब पर भारी' कहावत बहुत प्रसिद्ध है. मैं तो पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह से कहूंगा कि कश्मीर की जिम्मेदारी बिहार के लोगों को दे दें. तुरंत वहां हालात सुधर जाएंगे. आतंकवाद का खात्मा हो जाएगा.

ये भी पढ़ेंः20 अक्टूबर को दिल्ली में होगी HAM की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, इन मुद्दों पर होगा मंथन

हम (HAM) नेता ने कहा कि राजद और कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि बिहार में लोगों को रोजगार मिलता तो दूसरे राज्यों में पलायन नहीं करना पड़ता. कश्मीर में जो बिहारियों की हत्या हो रही है उसके लिए नीतीश सरकार भी जिम्मेदार है. हम कहते हैं कि बिहार में राजद का भी 15 साल का शासन था. उसके पहले सालों तक कांग्रेस का राज रहा. इन लोगों ने बिहार में अगर रोजगार दिया होता, उद्योग धंधे लगाए होते तो लोगों को बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ती. नीतीश ने बिहार में काफी काम किया है.

बता दें सेना के एंटी टेरर ऑपरेशन से घबराए आतंकियों ने कश्मीर में गैर कश्मीरियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. पिछले कुछ दिनों में कई निर्दोष लोगों की हत्या आतंकवादियों ने की. जिसमें 4 लोग बिहार के भी शामिल थे. एक गंभीर रूप से घायल है. बिहार से जो मजदूर कश्मीर में नौकरी करने गए थे उन लोगों की हत्या की गई है. देश में इसकी कड़ी निंदा हो रही है.

Last Updated : Oct 19, 2021, 10:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details