बिहार

bihar

'नीतीश कुमार को कुछ हुआ भी है या सिर्फ राजनीतिक साजिश?' मांझी ने की CM का हेल्थ बुलेटिन जारी करने की मांग

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 4, 2023, 10:59 AM IST

Updated : Dec 4, 2023, 11:06 AM IST

Jitan Ram Manjhi On Nitish Kumar Health: पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश कुमार के स्वास्थ्य के साथ किसी राजनीतिक साजिश की आशंका जताई है. उन्होंने मुख्यमंत्री का हेल्थ बुलेटिन जारी करने की मांग की है.

नीतीश कुमार की तबीयत ठीक नहीं
नीतीश कुमार की तबीयत ठीक नहीं

पटना: पिछले कुछ दिनों से मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार की तबीयत ठीक नहींहै. जिस वजह से उनके कार्यक्रम लगातार रद्द हो रहे हैं. बताया जा रहा है कि सीएम को वायरल फीवर हुआ है. वहीं अब उनके स्वास्थ्य को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने सीएम के साथ किसी सियासी साजिश की आशंका जताते हुए हेल्थ बुलेटिन जारी करने की मांग कर दी है.

'नीतीश कुमार का हेल्थ बुलेटिन जारी हो':जीतनराम मांझी ने अपने 'एक्स' हैंडल पर पोस्ट शेयर कर सीएम की सेहत पर चिंता जताई है. साथ ही सवालिया लहजे में पूछा है कि वाकई मुख्यमंत्री बीमार हैं या फिर उनके साथ कोई राजनीतिक षडयंत्र चल रहा है. उन्होंने कहा कि उनकी वास्तविक स्थिति क्या है, ये जानने के लिए हेल्थ बुलेटिन जारी होना चाहिए.

मांझी ने एक्स पर क्या लिखा?: जीतनराम मांझी ने 'एक्स' पर लिखा, "पिछले 10 दिनों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तबीयत खराब है. उनको कुछ हुआ भी है या फिर सिर्फ उनके साथ राजनैतिक साजिश चल रही है? नीतीश कुमार का हेल्थ बुलेटिन जारी होना चाहिए, जिससे पता चले कि उनकी स्थिति कैसी है?"

नीतीश कुमार के स्वास्थ्य पर सियासत:दरअसल, पिछले कुछ समय से बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के स्वास्थ्य और मानसिक हालत को लेकर लगातार बयानबाजी कर रहे हैं और इसे मुद्दा बनाने की कोशिश में जुटे हैं. सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा, सुशील कुमार मोदी, गिरिराज सिंह, अश्विनी कुमार चौबे, चिराग पासवान और जीतनराम मांझी समेत बड़े नेता दावा करते हैं कि सीएम की तबीयत ठीक नहीं है. इसलिए उनको इलाज की जरूरत है.

विधानसभा में सीएम के रवैये के बाद विपक्ष मुखर: हालिया शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में बोलते हुए जिस तरह से नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण पर महिलाओं को लेकर अपमानजनक बयान दिया और फिर अगले दिन जीतनराम मांझी के साथ 'तू-तड़ाक' किया, उसके बाद विपक्ष उनको मानसिक रूप से बीमार बताने लगे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री ने महिलाओं पर दिए बयान के लिए अगले ही दिन माफी मांग ली थी लेकिन सियासत अभी भी थमी नहीं है.

Last Updated :Dec 4, 2023, 11:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details