बिहार

bihar

Independence Day 2023: JDU कार्यालय में उमेश कुशवाहा ने किया झंडोत्तोलन, कहा-'आज देश का लोकतंत्र खतरे में'

By

Published : Aug 15, 2023, 12:21 PM IST

राजधानी पटना में जेडीयू प्रदेश कार्यालय में कर्पूरी सभागार के पास जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश में आज लोकतंत्र खतरे में है इसे बचाने के लिए सभी को मिलकर शपथ लेना होगा. आगे पढ़ें पूरी खबर...

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा
जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा

जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा

पटना: जेडीयू प्रदेश कार्यालय में कर्पूरी सभागार के ठीक सामने प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर पार्टी के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे. झंडोत्तोलन के बाद प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि आज स्वतंत्र दिवस के मौके पर वह देश को स्वतंत्र दिलाने वाले नायकों को याद कर रहे हैं. उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहे हैं. देश के जिन नायकों ने हमें आजादी दिलाई और लोकतंत्र की स्थापना की उनका सपना खतरे में है.

पढ़ें-Independence Day 2023 : गांधी मैदान में CM नीतीश ने फहराया तिरंगा, सहरसा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना का ऐलान, नियोजित शिक्षकों के लिए कही ये बात..

केन्द्र सरकार पर साधा निशाना: उमेश कुशवाहा ने कहा कि आज देश में कुछ फिराक परस्त ताकतें केन्द्र में है जो लोकतंत्र को खत्म करने पर तुली हुई है. आज केंद्र की सरकार संविधान को नष्ट करने का काम कर रही है. आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम सभी को शपथ लेना होगा कि अपने लोकतंत्र को बचाना है और संविधान को नष्ट होने से बचाना है.

"हम सभी पर अपने गौरवशाली इतिहास को बचाए रखने की जिम्मेदारी है. जिन स्वतंत्रता सेनानियों ने भारत की स्वतंत्रता के सपने देखे थे उनका सपना अब खतरे में है. लालू प्रसाद यादव बिल्कुल सही कह रहे हैं कि इस बार नरेन्द्र मोदी लाल किले पर आखरी बार झंडोत्तोलन रहे हैं और आगे वह लाल किले के प्राचीर से झंडा नहीं फहरा पाएंगे."-उमेश कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष, जेडीयू

गुलामी की ओर धकेल रही केन्द्र सरकार: उमेश कुशवाहा ने आगे कहा कि आज केन्द्र की सरकार देश को एक बार फिर से गुलामी की ओर धकेल रही है. संविधान को नष्ट किया जा रहा है ऐसे में वह यही कहेंगे कि केंद्र की मौजूदा सरकार के खिलाफ हम सभी को गोल बंद होने की आवश्यकता है. जीतन राम मांझी पर बोलते हुए उमेश कुशवाहा ने कहा कि उनकी बातों को क्या नोटिस किया जाए क्योंकि आज वह जिन परिवार के गोद में खेल रहे हैं उनका आजादी के आंदोलन में कोई योगदान नहीं रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details