बिहार

bihar

MS Dhoni Birthday : इस बिहारी नेता ने बताया, कामयाबी के लिए धोनी ने क्या दी थी सीख

By

Published : Jul 7, 2023, 4:41 PM IST

Updated : Jul 7, 2023, 4:56 PM IST

आज महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है. JDU प्रदेश महासचिव निखिल मंडल ने जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि धोनी से सिर्फ क्रिकेट की बारीकियां ही नहीं, उनकी जिंदगी से कामयाबी भी सीखी जा सकती है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाःक्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी 7 जुलाई यानी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. माही 42 साल के हो गए. क्रिकेट जगत में उन्होंने ऐसी छाप छोड़ी कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी सबसे ज्यादा लाइमलाइट में रहते हैं. माही के जन्मदिन पर बिहार के JDU नेता ने एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि धोनी की जिंदगी से बहुत कुछ सीखा जा सकता है.

यह भी पढ़ेंःBihar News: एक ससुराल प्रेमी का दर्द सुनिए.. आप भी बोलेंगे- 'बात तो सही है'

निखिल मंडल ने video ट्वीट कर लिखा :JDU के प्रदेश महासचिव निखिल मंडल ने सुशांत सिंह राजपूत अभिनीत MS Dhoni The Untold Story फिल्म के 2 मिनट का एक वीडियो साझा कर धोनी से सीख लेने की सलाह दी है. इस वीडियो के माध्यम से उन्होंने बताया है कि किस तरह से महेंद्र सिंह धोनी ने कठिन परिस्थिति में फैसला लेते हुए अपने कैरियर में आगे बढ़े.

'कठिन परिस्थिति में विचलित नहीं हो' : JDU नेता कहते हैं कि "क्रिकेट देखना और खेलना उन्हें काफी पसंद है. क्रिकेट के बादशाह महेंद्र सिंह धोनी से सिर्फ क्रिकेट की बारीकियां ही नहीं सिखी जा सकती है, उनसे कई बातें सीखी जा सकती है. जैसे कभी हार नहीं मानना, किसी भी परिस्थिति में विचलित नहीं होना और हां या न इसका फैसला लेना भी सीखा जा सकता है."

'करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणाश्रोत' :उन्होंने लिखा, मिडिल क्लास फैमिली की दिक्कत, पिता के सरकारी जॉब के प्रति मोह, घर में एक बेटे की जिम्मेदारी को समझते हुए भी अपने जीवन में जिस तरह के फैसले लिए, वो दृढ़ संकल्प वाला व्यक्ति ही कर सकता है. नेता ने महेंद्र सिंह धोनी को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि 'आगे की जिंदगी भी आपका शानदार हो और इसी तरह करोड़ों लोगों के लिए प्रेरणाश्रोत बने रहिए.'

बिहार के लोगों का धोनी से लगावः निखिल मंडल ने आगे कहा कि, क्रिकेट का बादशाह महेंद्र सिंह धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 में रांची में हुआ था. साल 2000 में बंटवारा से पूर्व रांची बिहार का ही अंग था, बंटवारे के बाद रांची झारखंड की राजधानी बन गई. यही वजह है कि बिहार के लोगों का भी महेंद्र सिंह धोनी के प्रति गहरा लगाव है. महेंद्र सिंह धोनी भी खुद को एक बिहारी ही मानते हैं. पूरा देश के लोग महेंद्र सिंह धोनी को प्यार करते हैं.

कौन हैं निखिल मंडलः बिहार के मधेपुरा के रहने वाले निखिल मंडल मणींद्र्र कुमार मंडल ऊर्फ ओम बाबू के पुत्र और स्व. वीपी मंडल के पोते हैं. वीपी मंडल बिहार के मुख्यमंत्री और मंडल आयोग के अध्यक्ष रह चुके हैं. निखिल मंडल के पिता मणींद्र्र कुमार मंडल ऊर्फ ओम बाबू मधेपुरा से 2005-10 के बीच जदयू के विधायक रहे हैं. निखिल मंडल वर्तमान में JDU के प्रदेश महासचिव हैं.

ईटीभा भारत GFX

JDU के मजबूत प्रवक्ताः दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से पढ़ाई करने वाले निखिल मंडल JDU के मजबूत प्रवक्ताओं में से एक माने जाते है. 2020 का विधानसभा चुनाव मधेपुरा सीट से लड़े थे, लेकिन उन्हें हार मिली थी. चुनाव के अगले साल ही उन्हें JDU का प्रवक्ता बना दिया गया था. यही नहीं निखिल मंडल अपने ट्वीटर से सामाजिक समस्या को लेकर भी जानकारी साझा करते रहते हैं.

चर्चा में रहते हैं निखिलः हाल में निखिल मंडल ने एक और वीडियो ट्वीटर पर साझा किया था, जिसमें उन्होंने मधेपुरा जिले के एनएच 106 की जर्जर स्थिति के बारे में बताया था. उन्होंने कहा कि सड़क खराब होने के कारण उन्हें ससुराल जाने में परेशानी होती है. सड़क परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी से अपील भी की थी कि सड़ना बनवा दीजिए ताकि वे आसानी से अपने ससुराल जा सके.

Last Updated : Jul 7, 2023, 4:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details