बिहार

bihar

JDU Pol Khol Abhiyan: 'भाजपा के दोहरे चरित्र को जनता के सामने लाने की तैयारी'- उमेश कुशवाहा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 1, 2023, 3:24 PM IST

बिहार में जातीय गणना को लेकर राजनीति गरमाया हुआ है. जदयू, भाजपा पर जानबूझकर अड़गा लगाने का आरोप लगा रहा है. जदयू का कहना है कि यह मामला जो कोर्ट में चल रहा है उसके पीछे भाजपा ही है. इसको लेकर जदयू ने घर-घर जाकर भाजपा के खिलाफ लोगों को जागरूक करने का अभियान शुरू किया है. जानिये, क्या है जदयू का अभियान.

उमेश कुशवाहा
उमेश कुशवाहा

उमेश कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष, जदयू.

पटना: बीजेपी के खिलाफ जदयू आज से पोल खोल अभियान शुरू कर रहा है. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने पोल खोल अभियान को लेकर कहा कि भाजपा का जो दोहरा चरित्र है उसको हम लोग उजागर करेंगे. उमेश कुशवाहा ने कहा कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि अति पिछड़ों के आरक्षण की समीक्षा की जरूरत है, तो वहीं पीएम के सलाहकार ने बयान दिया कि नए संविधान की जरूरत है. उनका चेहरा जग जाहिर हो रहा है.

इसे भी पढ़ेंःBihar Caste Census: जातीय जनगणना पर क्रेडिट पॉलिटिक्स शुरू, JDU का पोल खोल अभियान.. BJP ने कह दी बड़ी बात

"हमारी सरकार जातीय गणना करा रही है. इस मामले को लेकर वो (भाजपा) न्यायालय में चले गये. वहां कोई कोर कसर नहीं छोड़ा. वहां जब हार गये तो सुप्रीम कोर्ट चले गए. वहां भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. तो, इन सारे चीजों को उजागर करने के लिए हम लोग पोल खोल अभियान शुरू कर रहे हैं."- उमेश कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष, जदयू

तीन चरणों में चलेगा जदयू का अभियानः उमेश कुशवाहा ने कहा कि तीन चरणों में यह अभियान चलेगा. आज से शुरू हो रहा अभियान 5 सितंबर तक हर जिला में मशाल जुलूस और कैंडल मार्च निकाला जाएगा. उसके बाद 7 सितंबर से 12 सितंबर तक प्रखंड स्तर पर मशल जुलूस और कैंडल मार्च निकाला जाएगा. फिर 15 सितंबर से 20 सितंबर तक हर घर पर काला झंडा लगाकर हम लोग इनके दोहरे चरित्र को उजागर करेंगे.

सभी नेता और कार्यकर्ता होंगे शामिलः उमेश कुशवाहा ने कहा की पोल खोल अभियान में पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे. बीजेपी को घेरने के साथ क्या क्रेडिट लेने की कोशिश हो रही है, इस पर उमेश कुशवाहा ने कहा कि क्रेडिट क्या लेना है. हमारे नेता तो विकास के लिए काम करते हैं और विकास पुरुष के नाम से जाने जाते हैं. यह तो हम लोगों के लिए गौरव की बात है की जो कहते हैं वह करते हैं. जातीय गणना करने के पीछे हमारे नेता ने पहले ही कहा है कि इससे सभी जातियों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति का पता चलेगा और उनके लिए योजना बनायी जा सकेगी.

नीतीश में पीएम मैटेरियलः 2024 में क्या यह मुद्दा बनाने की कोशिश हो रही है, उमेश कुशवाहा ने कहा कि 2024 चुनाव को लेकर तो हमारी पार्टी लगी हुई है. मुंबई में नीतीश कुमार को लेकर पोस्टर लगाए जाने पर उमेश कुशवाहा ने कहा वहां के हमारे कार्यकर्ता और नेता ने पोस्टर लगाया होगा. पार्टी के नेता तो चाहते ही हैं और इसमें कहां कोई शक है हमारे नेता तो पीएम मैटेरियल है ही लेकिन हमारे नेता पीएम पद के उम्मीदवार नहीं है वह तो विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं और बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए काम कर रहे हैं।


ABOUT THE AUTHOR

...view details