बिहार

bihar

JDU में भी 'सम्मान की राजनीति' गरमायी, मीडिया सेल के अध्यक्ष अमरदीप ने दिया इस्तीफा

By

Published : Sep 1, 2021, 10:23 PM IST

JDU से एक बड़ी खबर सामने आई है. पार्टी के मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के करीबी अमरदीप सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा है कि पार्टी में वह अपने आत्मसम्मान की रक्षा नहीं कर पा रहे थे.
जदयू
जदयू

पटनाः जदयू मीडिया सेल (JDU Media Cell) के अध्यक्ष पद से अमरदीप सिंह (Amardeep Singh) ने इस्तीफा दे दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को अमरदीप ने इस्तीफा भेज दिया है. इसके साथ ही उन्होंने अपने इस्तीफे के संबंध में जदयू के शीर्षस्थ नेताओं को लिखित सूचना भी दी है. बता दें कि अमरदीप सिंह पिछले कुछ दिनों से पार्टी में असहज महसूस कर रहे थे. उन्होंने भी कह दिया है कि आत्म सम्मान से समझौता नहीं कर सकते है.

यह भी पढ़ें- RJD में घुट रहा था दम, उब कर पार्टी से दिया इस्तीफा- विजेंद्र कुमार यादव

इस्तीफा देने के बाद अमरदीप ने बातचीत में कहा कि पार्टी में मेरे लिये असहज स्थिति है. ऐसे अभी पार्टी में बने रहेंगे. बता दें कि मीडिया सेल के अध्यक्ष अमरदीप को आरसीपी का नजदीकी माना जाता रहा है. एक तरह से ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद अमरदीप असहज महसूस कर रहे थे.

अमरदीप ने यह भी कहा है कि आत्म सम्मान से समझौता नहीं कर सकते हैं. राष्ट्रीय परिषद की बैठक में केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का वीडियो जारी करने को लेकर भी पार्टी के अंदर कहीं ना कहीं विवाद था. ऐसे अमरदीप के कामकाज की तारीफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अक्सर करते रहे हैं.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा है कि अमरदीप के इस्तीफे को स्वीकर करने के साथ ही मीडिया सेल की कमेटी को भी भंग कर दिया गया है. हालांकि इस्तीफा देने के कारण के बारे में उमे कुशवाहा ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. मालूम हो कि वर्ष 2017 से ही अमरदीप पार्टी के मीडिया सेल का काम देख रहे थे. अचानक उनके इस्तीफे की खबर से पार्टी नेता और कार्यकर्ता अचंभित हैं.

यह भी पढ़ें- पटनाः मसौढ़ी में JDU के पंचायत एवं नगर पदाधिकारियों ने दिया सामूहिक इस्तीफा

ABOUT THE AUTHOR

...view details