बिहार

bihar

Bihar Politics : 1 अगस्त से 6 सितंबर तक चलेगी JDU की भाईचारा यात्रा, मुस्लिम वोटबैंक को रिझाने की कोशिश!

By

Published : Jul 30, 2023, 2:30 PM IST

जेडीयू ने आने वाले चुनाव को देखते हुए मुस्लिम वोट बैंक साधने की पहल शुरू कर दी है. इसके लिए जेडीयू की भाईचारा यात्रा शुरू होने वाली है, जो एक अगस्त से शुरू होकर 6 सितंबर तक चलेगी. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

जेडीयू का प्रेस काॅन्फ्रेंस

पटना :बिहार में मुस्लिमों को रिझाने के लिए जेडीयू भाईचारा यात्रा शुरू करने जा रही है. 1 अगस्त से यात्रा शुरू होगी और 6 सितंबर तक चलेगी. 40 दिनों की यात्रा में बिहार के 26 जिलों में पार्टी के नेता जाएंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यात्रा की जिम्मेवारी पार्टी के एमएलसी खालिद अनवर को दी है. तीन चरण में यह यात्रा होगी. पहला चरण 1 अगस्त से शुरू होकर 6 अगस्त तक चलेगा, दूसरा चरण 16 अगस्त से शुरू होकर 22 अगस्त तक चलेगा और तीसरा चरण 28 अगस्त से शुरू होकर 6 सितंबर तक चलेगा.

ये भी पढ़ें :Bihar Politics : कर्पूरी चर्चा के सहारे पिछड़ों को साधेगी JDU..6 अगस्त से शुरू होगी मुहिम

'सीएम के काम को घर-घर तक पहुंचाना है' : पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा और पार्टी के कई मंत्रियों ने यात्रा के मकसद को लेकर जानकारी दी. प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि "भाईचारा यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री ने जो काम किया है उसे लोगों तक पहुंचाया जाएगा और बीजेपी के धार्मिक उन्माद को लेकर जागरूक किया जाएगा". वहीं मंत्री जमा खान ने कहा यात्रा के माध्यम से लोगों को बी टीम से भी सचेत रहने के लिए कहा जाएगा. जमा खान का इशारा एआईएमआईएम की तरफ था.

"जमा खान ने कहा कि बीजेपी आज पूरे देश का माहौल खराब कर रही है, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो काम किया है आज पूरे देश में इसका मैसेज जा रहा है"-जमा खान, मंत्री
वहीं मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि बीजेपी धार्मिक उन्माद फैलाकर सत्ता में बने रहना चाहती है, लेकिन 2024 में देश की जनता उसे गद्दी से उतार देगी और भाईचारा यात्रा के माध्यम से गांव गांव घर-घर तक हमारे नेता पहुंचेंगे और उन्हें जागरूक करेंगे. पार्टी के एमएलसी खालिद अनवर ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने न केवल बिल्डिंग बनाई है. सड़के बनाई है. पुल पुलिया बनाई है, बल्कि समाज और मानव भी बनाया है और आज पूरे देश में इसके माध्यम से मैसेज आ रहा है.

"यह कारवां चालीस दिनों का है. यह एक अगस्त से शुरू होकर 6 सितंबर को खत्म होगा और 17 सितंबर को इसका समापन कार्यक्रम होगा. 40 दिनों में यात्रा 26 जिले तक जाएगी." - खालिद अनवर, एमएलसी, जेडीयू

'पसमांदा मुसलमानों पर बीजेपी की नजर' :प्रेस कॉन्फ्रेंस में एमएलसी गुलाम गौस ने कहा कि आज पसमांदा मुसलमानों पर बीजेपी की नजर है, लेकिन हम लोग उन्हें भी जागरूक करेंगे तो वहीं मंत्री सुनील कुमार ने भी बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2024 में बिहार में महागठबंधन मजबूती से बीजेपी को जवाब देगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details