बिहार

bihar

बालू के अवैध कारोबार पर बोले JAP नेता- सीएम और डीजीपी इसके लिए हैं जिम्मेवार

By

Published : Jul 24, 2020, 10:22 AM IST

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एजाज अहमद ने प्रदेश में हो रहे बालू के अवैध खनन के लिए सरकार और प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है.

पटना
पटना

पटनाःप्रदेश सरकार की ओर से गंगा से अवैध बालू उत्खनन पर रोक लगाने के वाबजूद बालू माफिया तरह तरह के हथकंडे अपनाकर धंधा कर रहे हैं. जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एजाज अहमद ने इसके लिए सरकार और प्रशासन के कार्यशैली पर सवाल उठाया है.

एजाज अहमद ने इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को जिम्मेवार ठहराया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुशासन की सरकार है तो अवैध कारोबार कैसे हो रहा है. उन्होंने हैरानी जताते हुए कहा कि यदि सरकार और पुलिस चाह ले तो इनके धंधे बंद हो जाएंगे पर सरकार खुद इसको लेकर आंख बंद की हुई है. उन्होंने स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया.

जारी है अवैध खनन
बिहार में गंगा नदी से अवैध बालू उत्खनन पर रोक लगाने के बाबजूद बालू माफिया पर इसका कोई असर होता हुआ नही दिखाई दे रहा हैं. गंगा में पटना के दीघा और महेंद्रू घाटों पर दर्जनो नाव से बालू का अवैध कारोबार किया जा रहा है. दानापुर से लेकर दीघा, गायघाट, सोनपुर, हाजीपुर और सारण तक इनका साम्राज्य फैला हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details