बिहार

bihar

Manipur violence के विरोध में जाप ने गृह मंत्री का फूंका पुतला, राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग

By

Published : Jul 22, 2023, 6:40 PM IST

मणिपुर में दो महिलाओं को बिना कपड़े के परेड कराने का वीडियो सामने आने के बाद देश में बवाल मचा हुआ है. हर तरफ इस घटना को लेकर विरोध किया जा रहा है. शनिवार को पटना के कारगिल चौराहा पर जन अधिकार पार्टी की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया गया.

Manipur violence
Manipur violence

मणिपुर की घटना के विरोध में जन अधिकार पार्टी का प्रदर्शन.

पटना:मणिपुर से दो महिला के अपमानजनक व्यवहार का वीडियो वायरल होने के बाद देश भर में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं. शुक्रवार को पटना के कारगिल चौराहे पर सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) की इकाईयों ने मणिपुर के मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया था. आज शनिवार को जन अधिकार पार्टी ने गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन करते हुए मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग की है.

इसे भी पढ़ेंः मणिपुर की हिंसक घटनाओं के खिलाफ NHRC में याचिका दर्ज, आरटीआई एक्टिविस्ट बोले- सीएम पर भी हो कार्रवाई

"मणिपुर में हुई घटना से पूरा देश शर्मसार है. यह घटना 2 महीने बाद सामने आयी है जबकि इस दौरान प्रधानमंत्री कई विदेश यात्रा कर चुके हैं. इस घटना में अब तक दोषियों के घर पर बुलडोजर की कार्रवाई क्यों नहीं हुई. मणिपुर में भाजपा समर्थित सरकार है और क्या भाजपा को मणिपुर सरकार की निष्क्रियता नजर नहीं आ रही."- प्रिया राज, जन अधिकार पार्टी की नेत्री

Manipur violence: कारगिल चौक पर जाप का प्रदर्शन.

मणिपुर सरकार को बर्खास्त करने की मांगः जन अधिकार पार्टी की ओर से मांग की गई कि मणिपुर मामले पर गृह मंत्री और प्रधानमंत्री अपनी चुप्पी तोड़ें. मणिपुर में राष्ट्रपति शासन लागू करने के साथ-साथ मणिपुर को सेना के हवाले करें. इस पुतला दहन कार्यक्रम में जन अधिकार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व में दर्जनों युवा मौजूद रहे. राघवेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मणिपुर की घटना से पूरा देश शर्मसार है. उन्होंने केंद्र सरकार से मणिपुर सरकार को बर्खास्त करने की मांग की. कहा कि वह चाहते हैं कि मणिपुर को सेना के हवाले कर दिया जाए.

कारगिल चौक पर जाप का प्रदर्शन.

जाप की टीम मणिपुर का दौरा करेगीः राघवेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मणिपुर मामले में प्रधानमंत्री चुप्पी साधे हुए हैं. यह चुप्पी सवाल खड़े कर रही है कि क्या प्रधानमंत्री मणिपुर को देश का हिस्सा नहीं मानते हैं. उन्होंने कहा कि मणिपुर की जो घटना सामने आई है उसके बाद वहां की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मणिपुर का दौरा करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस मामले में जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं होती है तब तक जन अधिकार पार्टी का प्रदर्शन जारी रहेगा. आने वाले दिनों में जाप सुप्रीमो पप्पू यादव और उनके साथ जाप की टीम मणिपुर का दौरा करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details