बिहार

bihar

आज लगेगा नीतीश कुमार का जनता दरबार, इन विभागों से जुड़ी शिकायत सुनेंगे CM

By

Published : Jan 2, 2023, 8:55 AM IST

नए साल में आज एक बार फिर मुख्यमंत्री का जनता दरबार (Janta Darbar of CM Nitish Kumar) लगेगा. जहां सीएम नीतीश कुमार लोगों की एक-एक कर शिकायत सुनेंगे और फिर ऑन स्पॉट अधिकारियों को निर्देश देंगे. आज भी सीमित संख्या में ही लोगों को जनता दरबार के लिए बुलाया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटनाःमुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज जनता दरबार में एक बार फिर से लोगों की शिकायत सुनेंगे. सीएम आज गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, कारा विभाग, मद्य निषेध विभाग, निगरानी विभाग खान एवं भूतत्व विभाग और सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित शिकायतों की सुनवाई करेंगे. मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद के ठीक बगल में बनाए गए हॉल में जनता दरबार लगेगा और संबंधित सभी विभागों के मंत्री और सभी आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें:जनता के दरबार में मुख्यमंत्री 54 लोगों की सुनी समस्यायें, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

नीतीश कुमार का जनता दरबार:आज भी सीमित संख्या में ही लोगों को जनता दरबार के लिए बुलाया गया है. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को जिला प्रशासन कोविड जांच के बाद जनता दरबार लेकर आएगा और फिर जिला प्रशासन के माध्यम से ही उन्हें पहुंचाया जाएगा. मुख्यमंत्री सचिवालय संवाद के ठीक बगल में बनाए गए हॉल में जनता दरबार लगेगा और संबंधित सभी विभागों के मंत्री और सभी आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. मुख्यमंत्री लोगों की शिकायत सुनने के बाद ऑनस्पॉट उनकी समस्याओं को दूर करने का निर्देश देंगे.

पिछली बार जनता दरबार में 54 लोगों की सुनी फरियाद:पिछले महीने 12 दिसंबर को हुए जनता दरबार में सीएम नीतीश कुमार ने कुल 54 लोगों की शिकायतों को सुना और उनके तत्काल निवारण के लिए संबंधित मंत्रालय को आवश्यक निर्देश दिए. जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में सामान्य प्रशासन विभाग, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, वित्त विभाग, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग, सूचना प्रावैधिकी विभाग, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, श्रम संसाधन विभाग तथा आपदा प्रबंधन विभाग से संबंधित मामलों पर सुनवाई हुई.

ये भी पढ़ें: 'देश का पीएम कैसा हो.. नीतीश कुमार जैसा हो', सीएम के जनता दरबार में गूंजा नारा

ABOUT THE AUTHOR

...view details