बिहार

bihar

IPS Vikash Vaibhav: विकास वैभव ने मूर्ख के पांच लक्षण बताए.. यूजर ने राज्य के राजा पर उठाया सवाल...

By

Published : Feb 11, 2023, 4:59 PM IST

बिहार के IPS विकास वैभव अभी सुर्खियों में हैं. उन्होंने एक और ट्विट किया है, जिसपर यूजर जमकर समर्थन कर रहे हैं. विकास वैभव ने मुर्ख के पांच लक्षण बताए, जिसको लेकर एक यूजर ने लिखा है कि जब राज्य का राजा ही अंधा हो तो क्या उम्मीद कर सकते हैं? पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाः बिहार के आईपीएस विकास वैभव का ट्विट सामने आया है, जिसमें उन्होंने मुर्ख के पांच लक्षण बताए हैं. विकास वैभव ने शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने मूर्खों के पांच लक्षण बताए. उन्होंने लिखा है - "मूर्खस्य पञ्च चिह्नानि गर्वो दुर्वचनं तथा. क्रोधश्च दृढवादश्च परवाक्येष्वनादरः."अर्थात - "एक मूर्ख के पांच लक्षण होते हैं. घमण्ड, दुष्ट वार्तालाप, क्रोध, जिद्दी तर्क और अन्य लोगों के लिए सम्मान में कमी." विकास वैभव ने यह ट्वीट ऐसे समय में किया है जब वे अपनी वरीय अधिकारी से तकरार को लेकर सुर्खियों में हैं. अब इस ट्वीट का क्या मतलब है वो तो स्वयं विकास वैभव ही बता सकते हैं.

यह भी पढ़ेंःDG Sobha Ahotkar Vs IPS Vikash Vaibhav: IPS विकास वैभव से मांगा स्पष्टीकरण, बैठकों में रिकॉर्डिंग का आरोप

शोभा अहोतकर पर गाली देने का आरोपःबिहार में दो सीनियर आईपीएस के बीच तकरार को लेकर माहौल गर्म है. होमगार्ड व फायर सर्विसेज के आईजी विकास वैभव बीते कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं. विकास वैभव ने ट्वीट कर सीनियर आईपीएस शोभा अहोतकर पर आरोप लगाया था कि वो उन्हें गाली देती हैं. आएपीएस विकास वैभव द्वारा लगाए गए आरोप के बाद के बाद बिहार के प्राशनिक विभाग में खूब किचकिच हुई है. सीएम नीतीश कुमार ने भी मामले की जांच के लिए आदेश दिया. इधर, डीजी शोभा अहोतकर ने विकास वैभव की ट्विट को लेकर कारण बताओं नोटिस भेजा है.

युवाओं का काफी समर्थन मिल रहाः IPS विकास वैभव ने एक नया ट्विट कर कई लोगों को पर निशाना साधा है. सोशल मीडिया पर आईपीएस विकास वैभव को अब इस मामले में युवाओं का काफी समर्थन मिलता दिख रहा है. युवाओं ने विकास वैभव के समर्थन में ट्विटर पर कई हैशटैग भी शुरू कर दिया है. युवाओं द्वारा लगातार उनके समर्थन में ट्वीट और पोस्ट किए जा रहे हैं. विकास वैभव का युवाओं के बीच उनकी पुलिसिंग के कारण काफी क्रेज देखा जाता रहा है. एक यूजर ने लिखा है कि जब राजा ही अंधा हो तो क्या ही हो सकता है.

सीएम ने दिए जांच के आदेशः आईपीएस विकास वैभव ने 60 दिनों की छुट्टी के लिए अप्लाई किया था. छुट्टी को डीजी ने कैंसिल कर दिया. यहां तक कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी आईपीएस अधिकारी द्वारा की जा रही ट्वीट को लेकर बयान दिया. कहा कि अधिकारियों को ट्वीट करने से बचना चाहिए. उन्होंने इस पूरे मामले की जांच कराने का भी निर्देश दिया है. हालांकि विकास वैभव अभी अपने परिवारिक कार्यक्रम में व्यस्त हैं. शनिवार और रविवार को मुख्यालय बंद रहता है. उम्मीद है सोमवार को वह अपना जबाब दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details