बिहार

bihar

आपूर्ति पदाधिकारी ने डीलरों के साथ बैठक कर राशन कार्ड को आधार से जोड़ने का दिया निर्देश

By

Published : Feb 14, 2021, 4:43 AM IST

राजधानी पटना के संपतचक प्रखंड मुख्यालय में राशन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने को लेकर बैठक की गयी. ताकि छूटे हुए लाभुकों के राशन कार्ड को आधार से जोड़ा जा सके.

Breaking News

पटना: राजधानी के संपतचक प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने बैठक की. बैठक के दौरान आपूर्ति पदाधिकारी तेज प्रताप सिंह के नेतृत्व में संयुक्त रूप से राशन कार्ड को आधार जोड़ने का निर्देश दिया गया. इस दौरान सभी राशन डीलर मौजूद रहे.

आधार कार्ड को राशनकार्ड से अपडेट करवाना अनिवार्य

आपूर्ति पदाधिकारी के नेतृत्व में प्रखंड के सभी डीलरों के साथ हुई बैठक में राशनकार्ड को आधार से अतिशीघ्र जोड़ने का निर्देश दिया गया. प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी राशन कार्ड धारियों को राशन कार्ड पर अंकित सभी परिवार के सदस्यों की आधार सीडिंग अनिवार्य कर दिया गया है. राशन कार्ड धारकों को 15 और 16 फरवरी को अपने-अपने डीलरों के समक्ष पॉश मशीन के द्वारा आधार कार्ड को राशनकार्ड से अपडेट करवाना अनिवार्य है. इस बैठक में अन्य वरीय पदाधिकारी सहित सभी डीलर मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- राशन कार्ड को आधार से जोड़ना अनिवार्य, नहीं तो राशन से रह जाएंगे वंचित

बैठक के दौरान खाद्यान आपूर्ति पदाधिकारी ने डीलरों को निर्देशित किया की सभी कार्ड धारकों के आधार की फीडिंग 15 और 16 फरवरी को पूर्ण हो जाये. ताकि कोई भी लाभुक राशन से वंचित न हों.

ABOUT THE AUTHOR

...view details