बिहार

bihar

Bihar Caste Census : बिहार में जाति आधारित सर्वे पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 28, 2023, 10:14 AM IST

बिहार में जातीय जनगणना को लेकर हो रही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई में नया मोड़ आ गया है. इस मामले में अब केंद्र सरकार भी अपना पक्ष रखना चाहती है, पिछली सुनवाई में कोर्ट ने केंद्र को एक हफ्ते की मोहलत दी थी. अब आज यानी सोमवार को उच्चतम न्यायालय केंद्र सराकर की दलील पर गौर फरमाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाः बिहार में जातीय जनगणनापर आज एक बार फिर से सुनवाई होने जा रही है, जहां आज कोर्ट केंद्र सरकार के पक्ष को सुनेगा. पिछली सुनवाई में केंद्र ने कहा था कि वो इस मामले में कुछ सबमिशन दाखिल करना चाहते हैं. वहीं बिहार सराकार का कहना है कि सर्वे का काम पूरा हो चुका है. आंकड़े भी ऑनलाइन अपलोड किए जा चुके हैं. अब तमाम बिंदूओं पर विचार करने के बाद ही अदालत आज किसी निर्णय पर पहुंचेगी.

ये भी पढ़ेंःBihar Caste Census: जातीय जनगणना पर क्रेडिट पॉलिटिक्स शुरू, JDU का पोल खोल अभियान.. BJP ने कह दी बड़ी बात

जातीय जनगणना पर सुप्रीम कोर्ट में सुनाई आजः दरअसल पिछली सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अदालत से एक हफ्ते का समय मांगा था, इस मांग को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था और एक हफ्ते का समय दिया गया था, आज सुनवाई में कोर्ट केंद्र सराकर का पक्ष सुनने के बाद कोई फैसला ले सकती है, या दलीलों से संतुष्ट नहीं पर सुनवाई आगे भी बढ़ सकती है, कुल मिलाकर बिहार में हो रहे जातीय जनगणना पर पेंच अभी फंसा हुआ है, उधर बिहार सरकार का दावा है कि गणना का काम पूरा हो चुका है, जातीय गिनती और

ABOUT THE AUTHOR

...view details