बिहार

bihar

Gold Silver Price Today: सोने चांदी के दाम हाई, लगन में हो रही आभूषण की बिक्री

By

Published : Jan 25, 2023, 12:17 PM IST

राजधानी पटना में लग्न सीजन शुरू होने के साथ ही सोने-चांदी की कीमतों में इजाफा होने लगा है. पटना के सराफा बाजार गुलजार हो रहे हैं. यहां जाने आज पटना में क्या है सोना-चांदी की कीमत. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Gold Silver Price in bihar
Gold Silver Price in bihar

पटनाः बिहार में सोने-चांदी के भावमें उतार-चढ़ाव जारी है. आज पटना में 22 कैरेट सोना की कीमत 51,500 रुपये प्रति 10 ग्राम है. वहीं, 24 कैरेट सोना की कीमत 56,800 रुपये प्रति 10 ग्राम है. पिछले कई दिनों से सोने और चांदी के दामों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पटना में आज चांदी 70 हजार रुपये प्रति किलो है. शादी विवाह का सीजन होने के कारण सुबह से देर रात तक राजधानी पटना के बाकरगंज, बोरिंग रोड सराफा बाजार गुलजार हो रहा है.

ये भी पढ़ेंःGold Silver Price Today: लग्न सीजन में बढ़ी सर्राफा बाजार की रौनक, सोने चांदी के दामों में उतार चढ़ाव

आभूषणों की खरीदारी में आई तेजी ः लग्न शुरू होने के साथ ही बिहार के सर्राफा बाजार में रौनक शुरू हो गई है. लेकिन इस दौरान सोने-चांदी के रेट में कमी और बढ़ोतरी हो रही है. हालांकि अब ग्राहक सोने-चांदी से बने आभूषणों की खरीदारी में तेजी लाए है. क्योंकि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार लग्न के सीजन में शादी विवाह खूब होता है. ऐसे में जिनके घरों में शादी होता है वो आभूषण की खरीदारी करते है. इस माह में शादी विवाह का भी लगन है. ऐसे में सर्राफा बाजार में रौनक लौटने की उम्मीद है.

हॉलमार्क सोना लोगों की पहली पसंदः बता दें कि आभूषण 22 कैरेट सोने का बनाया जाता है. उसमें सोना व्यपारियों के द्वारा मेकिंग चार्ज भी ऐड करके बेचा जाता है. अधिकांश लोग हॉलमार्क के गहनों की खरीदारी करते हैं. हॉलमार्क के गहनों की खरीदारी करने में लोगों को भले थोड़ा सा ज्यादा पैसा देना पड़ता है, लेकिन भविष्य में हॉलमार्क के गहने बेचने पर पूरा पैसा वापस भी मिल जाता है. जिस कारण से हॉलमार्क के गहने लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details