बिहार

bihar

आश्चर्य! जिन महिलाओं के लिए CM नीतीश ने की पूर्ण शराबबंदी, वही लगा रहीं पलीता

By

Published : Feb 5, 2021, 9:29 PM IST

Updated : Feb 5, 2021, 10:49 PM IST

पीरबहोर थाना क्षेत्र से एक युवती की स्कूटी से 18 बोतल शराब बरामद हुई है. पुलिस ने युवती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और स्कूटी भी जब्त कर ली गई.

patna
patna

पटना: बिहार में शराबबंदी को 5 साल हो चुके हैं और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ बिहार पुलिस शराबबंदी को कामयाब करने के लिए दम-खम से जुटी है. फिर भी शराब माफिया पुलिस और सरकार के मेहनत पर लगातार पानी फेर रहे हैं. इसी कड़ी में अवैध शराब के धंधे में लड़कियां भी कूद पड़ी हैं. ताजा मामले में पटना के पीरबहोर थाना क्षेत्र से एक युवती की स्कूटी से 18 बोतल शराब बरामद हुई है. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार युवकी का नाम बुलबुल बताया जा रहा है. वह शराब की खेप ग्राहक को पहुंचाने जा रही थी. उसी क्रम में पुलिस वाहन जांच अभियान चला रही थी. युवती को रुकवाकर स्कूटी की जांच की गई तो गाड़ी से 18 बोतल शराब बरामद हुई.

ये भी पढ़ेंः50 कार्टन शराब के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार, बेटा फरार

ये भी पढ़ेंःपटना: पांच घरों में छापा मारकर पुलिस ने बरामद की शराब, 3 महिला तस्कर समेत 5 गिरफ्तार

पहले भी गिरफ्तार हो चुकी हैं महिलाएं
बता दें कि साल 2020 में पटना के जक्कनपुर थाना क्षेत्र के बिग्रहपुर में छापेमारी कर पुलिस ने चोरी की होंडा सिटी कार के साथ एक शराब तस्कर पंकज कुमार को गिरफ्तार किया था. पंकज मूल रूप से आरा जिले का रहने वाला बताया गया था और होंडा सिटी कार में पंकज ने एक युवती को बैठाकर अवैध शराब की सप्लाई डोर टू डोर किया करता था.

शराब की तस्करी में युवतियां

ये भी पढ़ेंःसारण: कार से 120 लीटर देसी शराब जब्त, चालक और महिला तस्कर गिरफ्तार

ये भी पढ़ेंःऔरंगाबाद: पुलिस छापेमारी में शराब के साथ एक महिला तस्कर गिरफ्तार

साल 2019 के जनवरी में सुपौल जिले में अवैध शराब तस्करी मामले में एक ऐसा व्यक्ति पकड़ा गया था, जो लड़कियों के सहारे शराब की सप्लाई करवाता था. इस मामले में भी सुपौल पुलिस ने दो युवतियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. पुलिस ने इन युवतियों के पास से एक चमचमाती टोयोटा कार से कुल 90 लीटर विदेशी शराब की खेप को बरामद किया की थी.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ेंःबक्सर में शराब के साथ 7 महिला तस्कर सहित 9 गिरफ्तार

ये भी पढ़ेंःसीतामढ़ी: विदेशी शराब के साथ महिला तस्कर गिरफ्तार, सैकड़ों बोतल अवैध शराब बरामद

गौरतलब है कि प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी है. यहां शराब के निर्मण, बिक्री और सेवन पर पूरी तरह से रोक है. फिर भी आए दिन शराब की खेप बरामद होती रहती है. प्रशासन और सरकार इस अवैध धंधे पर पूरी तरह से रोक नहीं लगा पा रही हैं.

Last Updated : Feb 5, 2021, 10:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details