बिहार

bihar

Giriraj Singh : 'हिंदू खड़ा होगा.. उस दिन आपका खटिया खड़ा होगा..' गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 16, 2023, 3:02 PM IST

2 अक्टूबर को जातीय गणना का सर्वे रिपोर्ट (Bihar Caste Report ) जारी होने के बाद से बीजेपी बिहार सरकार पर हमलावर है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नीतीशी कुमार और लालू यादव पर हमला करते हुए कहा कि जातिगत जनगणना में हिंदुओं का अपमान किया गया है. इसमें मुसलमानों को अकेले 18 % दिखाया गया है. साथ ही गिरिराज सिंह ने लालू नीतीश दोनों को 'मोहम्मद साहब' कहकर संबोधित करते हुए तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है.

गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला
गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

पटना:केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार पर हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने जातिगत जनगणना कराकर हिंदुओं को अपमानित करने का काम किया. जात के नाम पर आरक्षण दे रहे हैं.

पढ़ें-Giriraj Singh : 'हिंदू धर्म का अपमान कर रहे मुख्यमंत्री'.. गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर हमला.. नवरात्र में टीचर ट्रेनिंग पर सियासी बवाल

गिरिराज सिंह का नीतीश कुमार पर हमला: केद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि सरकार लगातार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. जातीय गणना से पहले भी सरकार रक्षा बंधन में भी तुगलकी फरमान लेकर आई थी. लेकिन हिंदुओं ने दिखा दिया, स्कूल में हिंदू नहीं गए. गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार और लालू यादव को मोहम्मद साहब कहकर भी संबोधिति किया.

ईटीवी भारत GFX

"सरकार फिर तुगलकी फरमान लेकर आई है. हिंदू शिक्षकों के लिए उपासना (नवरात्रि) के समय प्रशिक्षण रखा गया है. मोहम्मद साहब ( नीतीश कुमार, लालू यादव) आप में हिम्मत है कि जुम्मा के समय ऐसा कोई तुगलकी फरमान ला दें?"- गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री

'हिंदु खड़ा होगा.. आपका खटिया खड़ा होगा': गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि तुगलकी फरमान यहां नहीं चलने वाला है क्योंकि ये पाकिस्तान नहीं है. साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार से सवाल किया कि आखिर कितना तुष्टिकरण की राजनीति करेंगे. गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार को चेतावनी देते हुए कहा कि हिंदू बता देगा. हिंदू जिस दिन इकट्ठा होगा उस दिन आपका (नीतीश कुमार) खटिया खड़ा होगा. इस बार नालंदा में खटिया खड़ा होगा.

'नीतीश कुमार और लालू दोनों हैं मोहम्मद साहब': जब गिरिराज सिंह से मीडिया ने पूछा कि मोहम्मद साहब कौन हैं? तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि यहां के दो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव मोहम्मद साहब हैं. मैं बिहार में दो मुख्यमंत्री मानता हूं. अभी के हालात में नीतीश कुमार अकेले मुख्यमंत्री नहीं हैं बल्कि लालू भी मुख्यमंत्री हैं. मेरे लिए दोनों ही मोहम्मद साहब हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details